देखें VIDEO : निजी ट्रेन का टाइम टेबल हुआ जारी, इतनी बजे चलेगी ट्रेन

रेल मंडल में चलेगी तीन निजी ट्रेन, पश्चिम रेलवे से प्रस्ताव हुआ पास, अब रेलवे मंत्रालय पहुंचा, रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को लेना है निर्णय। निजी ट्रेन का टाइम टेबल इस बीच जारी हो गया है।

By: Ashish Pathak

Updated: 08 Aug 2020, 04:14 PM IST

रतलाम. देशभर में निजी ट्रेन चलाने के प्रस्ताव के बीच अब रेल मंडल में तीन निजी ट्रेन चलाने को अनुमति मिल गई है। इसके लिए जो प्रस्ताव रेल मंडल ने भेजा था, उसको पश्चिम रेलवे में मंजूर कर दिया है। अब यह प्रस्ताव रेलवे मंत्रालय में चला गया है। भारतीय रेलवे के रेल मंत्री पीयूष गोयल इस मामले में जल्दी ही बड़ा निर्णरू लेने वाले है। रेलवे के अनुसार सब कुछ ठीक रहा तो जल्दी ही पटरी पर निजी ट्रेन दौड़ती नजर आएगी। रेलवे ने तीन मार्ग पर निजी ट्रेन चलाने को मंजूरी दे दी है। इससे यात्रियों को बड़ा लाभ होगा। निजी ट्रेन का टाइम टेबल इस बीच जारी हो गया है।

BREAKING देशभर में रेलवे 11 हजार पद करेगा समाप्त

रेलवे ने इंदौर के रास्ते तीन ट्रेन चलाने की मंजूरी दे दी है। इसमे एक ट्रेन रतलाम के रास्ते तो एक ट्रेन मंडल के नागदा के रास्ते चलेगी। इसमे से कुछ ट्रेन साप्ताहिक तो एक ट्रेन को नियमित चलाया जाएगा। इसके लिए जल्दी ही मंत्रालय से मंजूरी होने वाली है। मंडल के अधिकारियों के अनुसार रेलवे की इस मामले में पूरी तैयारी है।

बांद्रा देहरादुन ट्रेन के मामले में रेलवे ने लिया बड़ा निर्णय

पूर्वतट रेलवे को 7,010 करोड़ की सौगात, रेल प्रोजेक्टों की मंजूरी

इदौर- दिल्ली कोटा इंदौर

रेल मंडल के इंदौर से नई दिल्ली निजी ट्रेन इंदौर से रात 11 बजकर 55 मिनट पर चलकर अगले दिन सुबह 11 बजे नई दिल्ली पहुंचाने का प्रस्ताव है। यह ट्रेन इंदौर से नई दिल्ली पहुंचने में ट्रेन 11 घंटे 5 मिनट का समय लेगी। वापसी में नई दिल्ली इंदौर निजी ट्रेन दिल्ली से दोपहर 1 बजे चलकर रात 11 बजकर 45 मिनट पर इंदौर आएगी। इस तरह वापसी में ट्रेन को दिल्ली से इंदौर आने में 10 घंटे 45 मिनट का समय लगेगा। यह ट्रेन नागदा के रास्ते चलेगी।

रेलवे का बड़ा निर्णय, अब गुजरात में नहीं, मध्यप्रदेश में होगा यह टेस्ट

IRCTC: Railways will run 200 trains from June 1
IMAGE CREDIT: patrika

इदौर- दानापुर इंदौर ट्रेन

मंडल के इंदौर से दानापुर तक ट्रेन सप्ताह में हर सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को दोपहर 2 बजकर 25 मिनट पर इंदौर से रवाना होगी। ट्रेन अगले दिन शाम 4 बजे दानापुर पहुंचेगी। इंदौर से दानापुर पहुंचने में ट्रेन को करीब 25 घंटे 35 मिनट का समय लगेगा। वापसी में दानापुर से इंदौर ट्रेन दानापुर से सप्ताह में हर मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को शाम 5 बजकर 40 बजे रवाना होकर अगले दिन रात 8 बजकर 30 मिनट पर इंदौर आएगी। वापसी का सफर 26 घंटे 50 मिनट का होगा।

सेवानिवृत रेल कर्मचारी की झाली तालाब में फिसलने से मौत

IRCTC : भारतीय रेलवे में कंफर्म टिकट पाना चाहते हैं यात्री, तो इस तरह आसानी से मिल जाएगी सीट

इदौर - मुंबई वाया रतलाम इंदौर
मंडल के इंदौर से ट्रेन का संचालन प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को होगा। यह ट्रेन इंदौर से शाम 5 बजे चलकर अगले दिन सुबह 7 बजे मुंबई पहुंचेगी। रतलाम स्टेशन पर इस ट्रेन का आगमन शाम ७ बजे होगा। फतेहाबाद बडऩगर के रास्ते यह ट्रेन चलेगी। मुंबई से यह ट्रेन इंदौर आने में 14 घंटे लेगी। वहां से यह ट्रेन हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रात आठ बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 10 बजे इंदौर आएगी।

भारतीय रेलवे : प्रताडऩा की शिकायत करने वाली महिला का तबादला

हमारी पूरी तैयारी, मंजूरी का इंतजार
हमारी तरफ से तीन निजी ट्रेन चलाने को लेकर पूरी तैयारी है। इस मामले में अतिम निर्णय वरिष्ठ कार्यालय को लेना है।
- जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

यात्री ट्रेन के चालक को मालगाड़ी चलाने को कहा, जमकर विरोध शुरू

डीजल शेड में इंजन सुधारने वालों को मिलेगा पुरस्कार

आपका कम होगा बिजली बिल, क्योंकि लग रहे है स्मार्ट मीटर

कोविड 19 के दौरान चलेगी यह स्पेशल ट्रेन

165 वर्ष बाद आ रहा महायोग

पूर्वतट रेलवे को 7,010 करोड़ की सौगात, रेल प्रोजेक्टों की मंजूरी
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned