विश्व योग दिवस पर आज पत्रिका वर्चुअल योगा लाइव

योग प्रशिक्षक सिखाएंगे योगा का महत्व, रतलाम-देवास-उज्जैन में विशेष सत्र

By: sachin trivedi

Published: 21 Jun 2021, 12:32 AM IST

उज्जैन/रतलाम/देवास. कोरोनाकाल में हर व्यक्ति अपनी सेहत को लेकर चिंतित हैं. किसी को अपनी पाचन शक्ति (इम्यूनिटी) मजबूत करना है, तो कोई मानसिक तनाव से मुक्ति चाहता हैं। कोरोना से मुक्त हुए कई लोग भी शारीरिक समस्याओं से जूझ रहे हैं। ऐसे में आप योग के माध्यम से शारिरिक और मानसिक समस्याओं से छूटकारा पा सकते हैं। पत्रिका वर्चुअल योगा लाइव विश्व योगा दिवस के उपलक्ष्य में 21 जून सोमवार को उज्जैन, रतलाम एवं देवास में आपसे योगा प्रशिक्षकों को रूबरू कराएगा, इसमें प्रशिक्षक आपको खास टिप्स देंगे।

योग के साथ देंगे सेहत का मंत्र, कई संस्थाएं भी जुड़ेंगी
उज्जैन में सुबह 11 बजे से रामघाट उज्जैन पर संस्था कनकश्रृंगा एवं स्पोट्र्स एसोसिएशन द्वारा अंतररराष्ट्रीय योग दिवस पर योग व पिरामिड बनाएं जाएंगे। संस्था सचिव व कोच संतोष सोलंकी इस दौरान योग एवं उससे जुड़े महत्व के साथ अन्य जानकारी देंगे। इसी तरह देवास में पुलिस लाइन में योगा लाइव के माध्यम से दिव्य योग मित्र देवास योगा टिप्स देंगे और योग का महत्व बताएंगे। रतलाम में योग प्रशिक्षक आशा दुबे के माध्यम से वर्चुअली योगा कार्यक्रम होगा, जहां दुबे योग कराने के साथ ही अहम जानकारी देंगी।

लाइव वीडियो पत्रिका फेसबुक पेज पर देख सकेंगे
पत्रिका योगा लाइव में आप योग के इन विशेष सत्र को पत्रिका के फेसबुक पेजों पर देख सकेंगे। ये लाइव वीडियो उज्जैन, रतलाम एवं देवास में पत्रिका फेसबुक पेज पर प्रसारित किए जाएंगे। साथ ही योग प्रशिक्षकों से साक्षात्कार के दौरान अहम जानकारी भी साझा की जाएगी। ये वर्चुअल योगा लाइव सोमवार सुबह 6.30 से 11.30 बजे के मध्य होंगे।

sachin trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned