scriptVideo छात्रावास के बच्चों ने सहायक आयुक्त से कहा यह पानी आप पीकर देखो | Told the assistant commissioner how to drink this water | Patrika News

Video छात्रावास के बच्चों ने सहायक आयुक्त से कहा यह पानी आप पीकर देखो

locationरतलामPublished: Aug 06, 2022 11:13:50 am

Submitted by:

Kamal Singh

आदिवासी पोस्टमैट्रिक छात्रावास सागोद रोड व पीजी छात्रावास के बच्चों ने बताई समस्याएं, कहा नहीं होती है टंकी की सफाई

Video छात्रावास के बच्चों ने सहायक आयुक्त से कहा यह पानी आप पीकर देखो

Video छात्रावास के बच्चों ने सहायक आयुक्त से कहा यह पानी आप पीकर देखो

रतलाम. मेम यह पानी देखो। इसे कैसे पी सकते हैं। इतना गंदा पानी है कि इससे किसी बर्तन को भी नहीं धो सकते हैं। यह पानी हमारे छात्रावास की टंकी का है जिसकी कई महीनों से सफाई नहीं हो पाई है। आप ही बताओ कि हम क्या करें। यह पानी आप पीकर बताओ, हम तो इसे पी ही रहे हैं।

छात्रावास की बिगड़ी हालत

यह पीड़ा उन बच्चों की है जो इस समय छात्पावास में रह रहे हैं। आदिवासी पोस्ट मैट्रिक छात्रावास सगोद रोड़ व पीजी छात्रावास के बच्चे अपनी समस्याएं लेकर सहायक आयुक्त कार्यालय पहुंच गए। छात्रावास में भोजन मेस चालू करवाने के लिए ये छात्र यहां पहुंचे थे। इन्होंने आदिवासी छात्रावास की बिगड़ी हालत को लेकर अपना आक्रोश जताया। आदिवासी छात्र संगठन के बैनर तले ये सभी बच्चे जनजातीय कार्य विभाग की सहायक आयुक्त पारुल जैन से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपा।

बिजली, पानी, पंखे सब बेकार
पीने के पानी की टंकी खराब है और सफाई नहीं हो रही है तो लेटबाथ की लाइट बंद है, दरवाजे टूटे-फूटे, अधीक्षक और चपरासी की मनमानी से सभी परेशान हैं। आदिवासी छात्र संगठन के पदाधिकारियों ने बताया कि यदि जिले के अनुसूचित जाति, जनजाति छात्रावासों की समस्याओं का निराकरण नहीं होता है तो छात्र संगठन उग्र आंदोलन करेगा। इस दौरान आदिवासी छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष दिनेश माल, आदिवासी छात्र संगठन के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ध्यानवीर डामोर, जिला उपाध्यक्ष गोपाल मईडा, पिंटू मुनिया, पिंकेश कटारा, मुकेश देवड़ा, ईश्वर मेडा, सुनील मालीवाड़, नानासिंह, ईश्वर भाबर, दिनेश कतीजा, गणपत डामोर, देवचंद्र डोडियार आदि उपस्थित रहे।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cw8gf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो