दुनिया महकती है यहां के इत्र से, कंपनी पर अब लगा ये आरोप, महाराष्ट्र के लोगों ने बोल दी ये बड़ी बात

दुनिया महकती है यहां के इत्र से, कंपनी पर अब लगा ये आरोप, महाराष्ट्र के लोगों ने बोल दी ये बड़ी बात

By: Ashish Pathak

Updated: 29 Mar 2019, 01:15 PM IST

रतलाम। देश व दुनिया में रतलाम की प्रतिष्ठित इत्र व परफ्यूम बनाने वाली एरोकेम पर महाराष्ट्र की एक अन्य फर्म ने उनके ट्रेडमार्क का उपयोग करने का आरोप लगाया है। इसे लेकर मुंबई उच्च न्यायालय का एक कर्मचारी जांच के लिए संबंधित फर्म के अधिकारी के साथ रतलाम पहुंचा था, जिसके द्वारा फैक्टरी में जाकर शिकायत के मुताबिक ट्रेडमार्क मिलने पर करीब पचास सेंपल को सील किया गया है।

perfumes

पुलिस के मुताबिक मुंबई की डोनेटो स्टाइलिंग प्रोडक्ट नाम की इत्र व परफ्यूम बनाने वाली कंपनी ने उनका ट्रेडमार्क की नकल करने का आरोप एेरोकम पर लगाया है। इसे लेकर मुंबई हाईकोर्ट में प्रकरण भी चल रहा है, जिस पर हाईकोर्ट ने उनके यहां के बाबू दीपक यादव को जांच के लिए भेजा था, जिसके साथ कंपनी का भी एक अधिकारी साथ था। जांच के लिए रतलाम पहुंचे अधिकारी ने यहां थाना स्टेशन रोड पर जाकर पुलिस से साथ चलने के लिए मदद मांगी थी। इसके बाद पुलिस साथ में गई और उक्त बाबू ने शिकायत के मुताबिक जांच की। इस दौरान पचास सेंपल को सील किया और शाम को लौट गए।

perfumes

हितप्रभावित होता है
कोई भी फर्म या कंपनी बाजार में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए ट्रेडमार्क का उपयोग करती है, जिसे देखने मात्र से ही उसके प्रोडक्ट की पहचान हो सके। यदि प्रोडक्ट अलग हो और कोई जाने-अनजाने में उसका उपयोग कर ले तो चल जाता है लेकिन यदि दो कंपनी एक ही उत्पाद बना रही है और एक ही ट्रेडमार्क लगा रही है तो यहां पर उनका हितप्रभावित होता है। एेसे में जो प्रभावित होता है वह सीधे तौर पर इसकी शिकायत कर सकता है।

perfumes

रही गहमागहमी
टीम आने की सूचना पर दिनभर गहमागहमी का माहौल बना रहा। कोई ट्रेडमार्क चोरी होने की बात करता रहा था तो कोई यहां से फार्मूला चोरी होना बता रहा था। बाद में पता चला कि उक्त कंपनी पर ही ट्रेडमार्क की नकल करने का आरोप लगा है, जिसकी जांच चल रही है। अचानक जांच के लिए पहुंचे बाबू ने दोपहर से शाम तक अलग-अलग कई इत्र व परफ्यूम के पैकेट की जांच की।

 

perfumes

फोर्स मांगा, तो दिया था
ट्रेडमार्क की नकल से जुड़े मामले की जांच के लिए मुंबई हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त बाबू जांच के लिए रतलाम आया था। उनके द्वारा हाईकोर्ट के आदेश की प्रति भी दिखाई गई थी, जिसके बाद थाने से पुलिस बल वहां उनकी मदद के लिए उपलब्ध कराया गया था। करीब पचास सेंपल लेकर उसे सील किया जाना बताया है।
- राजेंद्र वर्मा, निरीक्षक, थाना स्टेशन रोड

perfumes
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned