Ratlam में आज रात 12 बजे से टोटल लॉकडाउन

रतलाम में आज रात 12 बजे से 8 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन के आदेश कलेक्टर रूचिका चौहान ने जारी कर दिए है। प्रशासनीक अधिकारियों की बड़ी बैठक चल रही है, इसमे यह निर्णय लिया जाएगा की इस दौरान दूध व दवा की छूट कितनी दी जाए।

By: Ashish Pathak

Updated: 06 Apr 2020, 03:58 PM IST

रतलाम. रतलाम में आज रात 12 बजे से 8 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन के आदेश कलेक्टर रूचिका चौहान ने जारी कर दिए है। प्रशासनीक अधिकारियों की बड़ी बैठक चल रही है, इसमे यह निर्णय लिया जाएगा की इस दौरान दूध व दवा की छूट कितनी दी जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है जिसमे 14 अप्रैल तक सबकुछ बंद है।

पूरे विश्व में कोरोना वायरस से लडऩे बोहरा समाज ने की नई पहल

बता दे कि लॉकडाउन के दौरान रतलाम में दूध व दवा की दुकाने खुल रही है। इसके अलावा प्रशासन ने जरूरी सामान खरीदने के लिए इन दिनों छूट दे रखी थी। लेकिन जिस तरह से पड़ोसी जिले इंदौर व उज्जैन में कोरोना वायरस से मौत की संख्या बढ़ रही है, उसके बाद अब रतलाम में सतर्कता को सख्त करने की जरुरत हो गई है। हालांकि अब तक रतलाम के लिए राहत की सूचना यह है कि तबलीगी समाज के जो 10 सदस्यों की कोरोना की जांच करवाई गई थी, वो रिपोर्ट सामान्य आई है। इसके अनुसार वो लोग कोरोना के मरीज नहीं पाए गए है। अब प्रशासन यह तय कर रहा है कि टोटल लॉकडाउन का पालन सख्ती से करवाया जाए। इसके लिए कलेक्टर चौहान, एसपी गौरव तिवारी सहित अन्य आला अधिकारियों की बैठक चल रही है।

VIDEO RATLAM में लाखों हथेलियों में जगमगाए उम्मीद के ज्योति दीप

घर में आएगा दूध

टोटल लॉकडाउन के दौरान घर में दूध आएगा। इसके लिए निर्णय हो गया है। जारी आदेश के अनुसार सांची पार्लर से जो दूध घर तक जाता है वो सप्लाय नियमित होगी। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से घर में आना वाला दूध आएगा। प्रशासन के अनुसार दवा की वे दुकाने जिनकी मंजूरी पूर्व में दी गई थी, वो खुलेगी। इसके लिए पूर्व में सूची जारी की हुई है।

पूरे विश्व में कोरोना वायरस से लडऩे बोहरा समाज ने की नई पहल

VIDEO RATLAM में लाखों हथेलियों में जगमगाए उम्मीद के ज्योति दीप

आज है महावीर स्वामी जयंती, नवकार महामंत्र का Ratlam में हो रहा जप

मासूम बच्चों ने तोड़ लिए अपनी आंखों में संजोए सपने, देश के लिए किया यह बड़ा काम

VIDEO रतलाम कलेक्टर ने दी किसानों को सौगात, तो एसपी ने किया यह काम

patrika_news__1_1_5930361_835x547-m.jpg

चिन्हित मेडिकल दुकान हॉस्पिटल

जिला दंडाधिकारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि लॉक डाउन अवधि मेंन बंद रखें सभी अपने प्रतिष्ठागे अपने घरों में ही रहेंगे जिले की सीमाएं सील की गई हैं किसी भी माध्यम सड़क एवं रेल से जिले की सीमा में बाहरी लोगों का आगमन प्रतिबंधित है जिले में निवासरत नागरिकों का जिले की सीमा से बाहर जाना तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित है जिले के सभी शासकीय अर्ध शासकीय कार्यालय बंद किए गए हैं अत्यावश्यक सेवा वाले विभाग इससे मुक्त रहेंगे चिन्हित मेडिकल दुकान हॉस्पिटल पेट्रोल पंप एवं सभी बैंक के एटीएम से कैश प्रतिपूर्ति की सेवा के अलावा शेष समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

कारोना वायरस के बीच आई खुश खबर

आई कार्ड रखना अनिवार्य

आदेश के अनुसार इमरजेंसी ड्यूटी वाले शासकीय कर्मचारी केवल ड्यूटी के प्रयोजन से प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे लेकिन उक्त कर्मचारियों को अपने साथ आई कार्ड रखना अनिवार्य होगा सांची की दुग्ध की होम डिलीवरी एवं घर-घर जाकर दूध बांटने वाले दूध विक्रेता को अनुमति रहेगी इसके अतिरिक्त सभी प्रकार की दुकानें एवं प्रतिष्ठान बंद रहेंगे यह व्यवस्था केवल 7 अप्रैल को रहेगी निराश्रित व्यक्तियों के लिए खाने के पैकेट शासन स्तर से एवं अन्य सामाजिक एवं सेवा संस्थाओं के माध्यम से बांटे जा सकेंगे गैस एजेंसी द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर का घर-घर प्रदाय चालू रहेगा परंतु उल्लेखित प्रतिबंध अवधि में ग्राहक स्वयं आउटलेट पर नहीं जा सकेंगे उक्त उल्लेखित प्रतिबंध अवधि में समस्त बैंक शाखा केवल आंतरिक कार्य हेतु पूर्व आदेश में दिए गए निर्धारित समय प्रातः 9:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक खुली रहेगी दवाइयां उत्पादन करने वाले उद्योग एवं उसमें काम करने वाले कर्मचारी प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे धार्मिक उपासना स्थलों को खोलने बंद करने आरती उपासना हेतु केवल संबंधित पुजारी इमाम पादरी ज्ञानी को उपासना स्थल में आवागमन के अनुमति रहेगी मास्क सैनिटाइजर दवाइयां आवश्यक वस्तुओं को परिवहन करने वाले वाहनों को प्रवेश एवं निकासी रहेगी न्यूज़पेपर वितरण हेतु सुबह 6 बजे से सुबह 8 बजे तक अनुमति रहेगी।

स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

एमपी बोर्ड की परीक्षा में POK को बताया आजाद कश्मीर, पूछा अजीब सवाल

कोरोना वायरस : रेलवे ने 15 अप्रैल तक बदले रिफंड के नियम

VIDEO ट्रेन में सफर के दौरान शिवानी को हुए पीरियड, चलाया अभियान, बदल गई जिंदगी, मिला इंटरनेशनल पुरस्कार

यहां पढे़ क्या कहते है सिंधिया के भाजपा में आने के बाद सितारे

photo gallery of jodhpur during lockdown due to coronavirus
coronavirus Narendra Modi
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned