अब शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा टोटल लॉकडाउन, रंगपंचमी के लिये भी बड़ा फैसला

कोरोना के मामलों में आई तेजी के बाद रतलाम में अब दो दिन से अधिक (58 घंटे) टोटल लॉकडाउन रहेगा। बंद के दौरान चालू रहेगी दूध की घर पहुंच सप्लाई और मेडिकल। रंगपंचमी के लिये भी गाइडलाइन जारी।

By: Faiz

Published: 01 Apr 2021, 05:09 PM IST

रतलाम/ मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में कोरोना की रफ्तार में एक बार फिर तेजी आने पर प्रशासन शहर में सख्ती बढ़ाने जा रहा है। शहर में संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिये अब 2 दिन का टोटल लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है। इसकी शुरुआत शुक्रवार रात 10 बजे से होगी और सोमवार सुबह 6 बजे तक टोटल लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। 58 घंटों की इस टोटल लॉकडाउन की अवधि में सिर्फ दूध की सप्लाई और मेडिकल दुकानों को छूट दी जाएगी। दूध सप्लाई भी सिर्फ घर-घर जाकर ही की जा सकेगी उसके लिए भी समय निर्धारित किया गया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- जरुरी खबर : एक अप्रैल से बदल गए आईटीआर के कई नियम, जानिए क्या होंगे बदलाव

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

सीएम से स्वीकृति लेकर किया गया फैसला

जिले में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए गुरुवार को मुख्यमंत्री द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रतलाम प्रशासन और क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों से चर्चा की गई, जिसके बाद रतलाम में कोरोना पर काबू पाने के लिए शासन-प्रशासन ने शहर को लेकर कठोर निर्णय लेने की बात रखी, जिसपर मुख्यमंत्री से स्वीकृति मिलने के बाद प्रशासन ने अगले आदेश तक हर शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक टोटल लॉकडाउन प्रभावी रहने के आदेश जारी कर दिये हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- भीषण आग : 2 गांवों की 1300 बीघा जमीन जलकर खाक, 31 लाख रुपए का नुकसान


मेरा घर, मेरी होली

रतलाम कलेक्टर गोपालचंद डांड ने बताया कि, शहर में शनिवार और रविवार के साथ ही शुक्रवार को होने वाली रंगपंचमी को लेकर भी सख्ती बरती जाएगी। लोगों से अपील है कि, वो सिर्फ अपने घरों के भीतर रहकर ही होली खेलें। घर के बाहर निकलकर रंग पंचमी खेलने पर पाबंदी रहेगी। जिस तरह लोगों ने घरों में रहकर परिवार के साथ होली खेली है, उसी तरह रंगपंचमी का त्योहार भी घरों में रहकर अपने परिवार के साथ ही मनाएं। जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि, सड़कों पर कोई भी व्यक्ति होली खेलते नजर आने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी लोगों को मेरा घर, मेरी होली के तहत ही रंगपंचमी पर्व मनाना होगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned