scriptव्यापारियों को थमाए नोटिस, अब तक नहीं आए जवाब | Traders get notices yet no response | Patrika News

व्यापारियों को थमाए नोटिस, अब तक नहीं आए जवाब

locationरतलामPublished: Aug 23, 2017 11:40:00 am

Submitted by:

bhuvanesh pandya

मामला सैलाना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी में बगैर अनुमति के व्यापारियों द्वारा दुकान के आगे अतिक्रमण करने का

patrika

रतलाम. सैलाना बस स्टैंड स्थित सब्जी मंडी में बगैर अनुमति के दुकानों के आगे व्यापारियों द्वारा अतिक्रमण करने के मामले में मंडी प्रशासन व्यापारियों को नोटिस तो थमाए, लेकिन अब जवाब नहीं पहुंचे। इसमें मंडी प्रशासन की लचर व्यवस्था समझे या फिर व्यापारियों की मनमानी, मंडी प्रशासन जानता है। सब्जी मंडी प्रभारी की माने तो एक सप्ताह पूर्व पांच व्यापारियों को नोटिस दिए है, लेकिन जवाब अब तक नहीं आया है। व्यापारियों की माने तो मंडी में आए दिन चौरी होने के साथ ही पशुओं से भी परेशान थे। वहीं कई व्यापारियों को दुकानें तो उपलब्ध करा दी गई, लेकिन अब तक मंडी प्रशासन उन्हे खरीदी उपज रखने के लिए जगह मुहैया नहीं करा पाई।

उल्लेखनीय है कि सैलाना बस स्टैंड सब्जी मंडी में कई व्यापारियों की दुकानों के सामने से विगत माह बनाए गए छज्जे अतिक्रमण के नाम पर तोड़ दिए गए थे। इसके कुछ माह पूर्व मंडी में आयोजित बैठक के दौरान सचिव व उपाध्यक्ष ने पुन: दुकानों के सामने छज्जे बनाने के लिए प्रस्ताव बनाने की बात कही थी, लेकिन अब तक वह नहीं बन गए, वहीं सब्जी मंडी में परेशानियों से निजात पाने के लिए व्यापारी ने स्वयं ही दुकान के आगे अपने सामान की सुरक्षा के लिए शेड बना दिया।
अपने माल की सुरक्षा के लिए शेड बनाया
चोरी चकारी होती है, पशुओं के माल खा जाने के कारण ये फोल्डींग शेड बनाया था। मंडी ने नोटिस दिया है, अगर अतिक्रमण की श्रेणी में आता है तो हटा लेंगे। सब्जी खरीदने के बाद माल बच जाने पर रखा जाता है जो चोरी हो जाता था। इस संबंध में मंडी प्रशासन को कई बार शिकायतें की। अपने माल की सुरक्षा के लिए शेड बनाया था।
मो. सलीम सब्जीफरोश सैलाना बस स्टैंड सब्जी मंडी, रतलाम
एक सप्ताह पूर्व नोटिस दिए थे
बगैर अनुमति के दुकानों के आगे अतिक्रमण करने पर पांच व्यापारियों को नोटिस दिया था। एक सप्ताह का समय दिया था, लेकिन अब तक जवाब नहीं आया है। छुट्टियों के कारण व्यापारी नहीं आ पा रहे है, इसलिए जवाब नहीं दिया होगा।
राजेंद्रकुमार व्यास, प्रभारी सब्जी मंडी सैलाना बस स्टैंड, रतलाम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो