scriptसब्जी मंडी में फंस गई ट्रैफिक पुलिस | Traffic police trapped in vegetable market | Patrika News

सब्जी मंडी में फंस गई ट्रैफिक पुलिस

locationरतलामPublished: Feb 25, 2018 12:25:22 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

प्लेटफॉर्म के स्थान पर परिसर में हो रही निलामी, दुपहिया वाहन चालक भी नहीं निकल रहे आसानी से, ऑटो चालकों के प्रवेश मंडी में बंद

patrika

रतलाम। रतलाम सब्जी मंडी में अव्यवस्थाओं का अंबार है, सब्जी मंडी में जगह कमी, व्यापारियों के साथ किसानों की आए दिन आटो चालकों के विवाद होना आम बात हो गई। शनिवार को सैलाना बस स्टैंड सब्जी की बिगड़ती यातायात व्यवस्था में को सुधारने पहुंची ट्रैफिक पुलिस ही फंस कर रह गई। ट्राफिक पुलिस सहायक उपनिरीक्षक एमएल जोशी शनिवार सुबह मंडी में बिगड़ती व्यवस्था को दुरस्त करने पहुंचे, जिन्हे भी अपना दुपहिया वाहन सिटी बजाकर और निलामी के दौरान रास्ते में रखी सब्जियों को व्यापारियों से हटवाकर आगे बढऩा पड़ रहा था। इस मध्य कई व्यापारी एक दूसरे पर जोशी के सामने आरोप भी लगाते नजर आए कि पहले इसका माल उठवाओ फिर हम उठाएंगे।
सब्जी मंडी परिसर के हालात ये है कि प्लेटफार्म के स्थान पर व्यापारी परिसर में निलामी कर रहे हैं, पूरा परिसर इस तरह से खंचाखंच भरा रहता है की दुपहिया वाहन भी आसानी से नहीं निकल सकता। खेर दो दिन से ऑटो मंडी गेट के बाहर होने से कई हद तक आवागमन में सुविधा हुई, लेकिन फिर भी जब तक लोडिंग और दुपहिया वाहनों को भी व्यवस्थित स्थानों पर नहीं खड़ा करवाया जाएगा, आए दिन विवाद की स्थिति बनती रहेगी।
सीएम हेल्प लाइन पर शिकायत
आड़तिया संघ अध्यक्ष सलीम मोहम्मद द्वारा सीएम हेल्प लाइन पर की गई शिकायत के बाद से सब्जी मंडी परिसर में बिगड़ती यातायात महकमा व्यवस्था सुधारने में लगा है। हालात ये है कि प्लेटफार्म के स्थान पर परिसर में सब्जी बगैर रोक-टोक के निलाम हो रही है, इसी मध्य ऑटो चालक भी प्रवेश कर रहे थे। पिछले दो दिन से यातायाल पुलिस की सख्ती के चलते ऑटो मंडी गेट के बाहर है। सब्जी मंडी व्यापारियों की स्थिति यह है कि वे अब भी प्लेटफार्म छोड़ सड़क पर व्यापार करने से बाज नहीं आ रहे हैं। मंडी प्रशासन मुकदर्शक बनकर देख रहा है। कुछ व्यापारियों ने मंडी प्रशासन पर आरोप भी लगाए है कि एक लायसेंस पर तीन चार लोग बैठकर व्यापार कर रहे हैं, कोई कार्यवाही नहीं कर रहा, अगर मंडी में जगह नहीं है तो इतने लायसेंस वितरण क्यों किए जा रहे हैं, इन पर प्रतिबंध लगाए।
वाहनों के लिए स्थान निर्धारित करेंगे
व्यवस्था पूरी तरह से सुधारी जाएगी, पुलिस प्रशासन को सहयोग मिल रहा है। जल्द ही अस्तव्यस्त खड़े रहने वाले वाहनों को स्थान निर्धारित कर खड़ा करवाया जाएगा, ताकि यातायात बाधित न हो और किसान के साथ व्यापारी भी परेशान न रहे।
एमएल बारसे, सचिव कृषि उपज मंडी, रतलाम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो