scriptदहेज नहीं दिया कुछ ऐसा हर कोई हो गया खुश | traffic safety week in dowry | Patrika News

दहेज नहीं दिया कुछ ऐसा हर कोई हो गया खुश

locationरतलामPublished: Feb 13, 2019 12:17:57 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

दहेज नहीं दिया कुछ ऐसा हर कोई हो गया खुश

patrika

दहेज नहीं दिया कुछ ऐसा हर कोई हो गया खुश

रतलाम। आए दिन दुर्घटना में बगैर हेलमेट के कई लोगों की जान चली जाती है, ऐसे में विवाह बंधन में बंधते हुए नवजीवन की शुरुआत भी सुरक्षित हो। इसे उ²ेश्य को लेकर गुजराती सेन समाज के आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन 9 दुल्हों को विवाह बंधन में बंधन के साथ ही हेलमेट भी धारण करवाए, ताकि आगे के सफर सुरक्षित तय हो। यह अनूठी पहल मंगलवार को बरवड़ स्थित विधायक सभागृह में देखने को मिली। हेलमेट पाकर जहां दुल्हे खुश नजर आए तो सामूहिक विवाह सम्मेलन में शामिल गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई जिलों से पहुंचे समाजजनों ने भी इस अनूठी और प्रेरणास्पद शुरुआत की प्रशंसा की।
गुजराती सेन समाज के सामूहिक विवाह में अनूठी पहल, नौ दुल्हों को भेंट किए समाज की और से हेलमेट वह भी
सुरक्षित जीवन की शुरुआत के लिए।हेलमेट भेंट करने पर अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है, वाहन चालक को सुरक्षा की दृष्टि से हेलमेट धारण करके ही सफर करना चाहिए। नौ दुल्हों को हेलमेट भेंट कर यहीं संदेश दे रहे हैं कि यह पहल अनवरत जारी रहे हैं और हर सफर करने वाला राहगिर सुरक्षित सफर करें। इस मौके पर भारतीय सेन समाज के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर परमार के द्वारा दुल्हों को हेलमेट भेंट किए गए। समारोह में संतोष वर्मा, ओमप्रकाश वर्मा, शिवनारायण सिमलावदा, अर्जुन वर्मा सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।
9 जोड़ों का सामूहिक विवाह सम्मेलन
समाज के अध्यक्ष राधेश्याम परिहार ने बताया कि समाज का यह 31वां सामूहिक विवाह सम्मेलन था। जिसमें 9 जोड़ों का सामूहिक विवाह विधि विधान से वैदिक मंत्रोच्चारण कर सम्पन्न करवाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर विधायक चेतन्य काश्यप ने पहुंचकर नवयुगल को आशीर्वाद प्रदान किया। इस मौके पर 3 हजार से अधिक समाजजन एक मंडल के निचे सम्मिलित हुए। अध्यक्ष परिहार ने बताया कि समाज अब तक 700 नवयुगलों का सामूहिक विवाह सम्मेलन के माध्यम से करवा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो