scriptदेखें VIDEO ट्रेन में खिड़की के बाहर था महिला का हाथ, अचानक गिरा पेड़, फिर हुआ ये | TRAIN ACCIDENT INDIAN RAILWAY VIDEO NEWS | Patrika News

देखें VIDEO ट्रेन में खिड़की के बाहर था महिला का हाथ, अचानक गिरा पेड़, फिर हुआ ये

locationरतलामPublished: Jun 27, 2019 08:49:37 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

इस दौरान एक महिला का हाथ खिड़की के बाहर ही था। चालक ने अपनी सतर्कता से बड़ा हादसा टाल दिया।

TRAIN ACCIDENT INDIAN RAILWAY NEWS

TRAIN ACCIDENT INDIAN RAILWAY NEWS

रतलाम। रेल मंडल में गुरुवार शाम को एक बड़ा हादसा होने से बच गया। चित्तौडग़ढ़ से रतलाम आ रही ट्रेन नंबर 79304 चित्तौडग़ढ़ रतलाम डेमू ट्रेन चालक सुखपाल चौधरी की सतर्कता से पलटने से बच गई। असल में ट्रेन जब निंबाहेड़ा से जावद रोड तरफ आ रही थी, तब एक महिला यात्री का हाथ खिड़की से बाहर था। उस दौरान 100 की स्पीड पर चल रही डेमू ट्रेन के डिब्बे पर चलती ट्रेन के दौरान ही एक पेड़ गिर गया। लेकिन चालक ने अपनी सतर्कता से बड़ा हादसा टाल दिया। बाद में कर्मचारियों ने गिरे पेड़ को हटाया व ट्रेन को चलवाया।
रेलवे के अधिकारियों के अनुसार डिब्बा नंबर 16025-19-28 पर चलती ट्रेन के दौरान अचानक पेड़ गिर गया। घटना निंबाहेड़ा-जावद रोड के बीच शाम को करीब 4 बजे हुई। 217-06 से 217-07 किमी के बीच हुई इस घटना के दौरान जब पेड़ गिरा तब तक 4 से 5 डिब्बे पास हो गए थे। इसी बीच चलती ट्रेन के उपर ही पेड़ गिर गया। इस दौरान एक महिला का हाथ खिड़की के बाहर ही था।
TRAIN ACCIDENT </figure> Indian <a  href=railway NEWS” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/27/demu_train_4763891-m.jpg”>25 मिनट लगे हटाने में

रेल कर्मचारियों के अनुसार जब पेड़ गिरा तब जिस महिला का हाथ खिड़की के बाहर था, वो जोर से चींखी। इसके बाद अन्य यात्रियों ने शोर मचाया। इस बीच चालक चौधरी को जब घटना का पता चला तो उन्होने आपात ब्रेक का उपयोग किया व ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद पाइंट्समैन आदि पहुंचे व करीब 25 मिनट में पेड़ की डगाल आदि को काटकर हटाया। इन सब के दौरान मंडल मुख्यालय से वरिष्ठ अधिकारी मामले की जानकारी लेते रहे। वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक विपुल ङ्क्षसघल ने रेलवे नियंत्रण कक्ष से संपर्क बनाए रखा।
TRAIN ACCIDENT INDIAN RAILWAY NEWS
एक माह में दूसरी बार हादसा

इस प्रकार का हादसा एक माह में दूसरी बार हुआ है। कुछ दिन पूर्व तेज बारिश आने पर रतलाम-नीमच के बीच भी काफी पेड़ रेलवे ट्रैक पर आ गए थे। इनको हटाने के दौरान समय लगा था व काफी ट्रेन देरी से चली थी व काफी अन्य ट्रेन प्रभावित हुई थी। यात्रियों के अनुसार ट्रैक के किनारे के पेड़ को हटाने से लाभ होगा।
TRAIN ACCIDENT INDIAN RAILWAY NEWS
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो