scriptMP Railway सिक्कों से ‘ग्रीन’ सिग्नल को कर दिया ‘रेड’, 8 ट्रेन 9 दिन में लूटी | train robbery in madhya pradesh | Patrika News

MP Railway सिक्कों से ‘ग्रीन’ सिग्नल को कर दिया ‘रेड’, 8 ट्रेन 9 दिन में लूटी

locationरतलामPublished: Jul 16, 2021 10:12:38 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

ट्रेन में लूट की घटना के आरोपियों को जीआरपी लेकर पहुंची मक्सी, 18 जून से 27 जून के दौरान आरोपियों ने गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में 8 ट्रेनों में लूट की वारदात को अंजाम दिया. यहां भी वे एक रुपए का सिक्का डालकर ग्रीन सिग्नल को रेड कर दिया करते थे

train loot in madhya pradesh

train loot in madhya pradesh

रतलाम. सिर्फ दस रुपए के सिक्कों से यात्री ट्रेन के ग्रीन सिग्नल को रेड करके पिछले माह रेलमंडल के मक्सी रेलवे स्टेशन के समीप दो ट्रेन में हुई लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों ने गुरुवार को जीआरपी के सामने ही सिक्कों की मदद से ट्रेन के ग्रीन सिग्नल को रेड करके बता दिया। बदमाशों के इस कारनामे को देखकर जीआरपी और रेलवे के अधिकारी भी सकते में आ गए। ट्रेन में लूट करने वालों ने लूट की पूरी वारदता के प्रत्येक घटना स्थल की पहचान की और पूरी वारदात की जाकर फरार होने तक की संपूर्ण जानकारी जीआरपी के अधिकारियों को दी। घटना स्थल को आरोपियों द्वारा स्पॉट कराए जाने के बाद जीआरपी उज्जैन फिर से चारों आरोपियों को लेकर उज्जैन रवाना हो गई।
5.30 बजे राजधानी के पाथ पर चलेगी स्पेशल ट्रेन
25-26 जून की मध्य रात्रि करीब 3 बजे बदमाशों ने रेल मंडल के मक्सी रेलवे स्टेशन के आउटर पर एक-एक करके सिग्नल को रेड कर दिया और दो ट्रेनों को रुकवा दिया। इसके बाद बदमाशों ने दोनों ट्रेन के एसी कोच में लूट की वारदात की और फिर हाइवे पर आकर कार से फरार हो गए। इस मामले में सभी जगह तलाशने के बाद सूरत जीआरपी ने ट्रेनों में इसी तरह की वारदात को अंजाम देने वालों को दबोचा। इन आरोपियों द्वारा लूट का वही तरीका अपनाया जा रहा था जो मक्सी आउटर पर ट्रेन में की गई लूट का था। बदमाशों के बताए अनुसार ही जीआरपी को पता लगा कि लूटेरे सड़क के किनारे ट्रेन को रुकवाकर वारदात को अंजाम देते हैं और फिर कार से फरार हो जाते है। ऐसें में मक्सी मामले में जीआरपी ने हाइवे के सीसीटीवी फूटेज खंगाले। जिसमें आरोपियो की कार ट्रेस हो गई। इस कार के माध्यम से आरोपियों को पता लगा और पिछले दिनों जीआरपी ने मक्सी में दो ट्रेनों में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपी राहुल, दीपक, सुखबीर और सन्नी सभी निवासी हरियाणा को दबोच लिया।
fastest train of India indian railway news India's fastest train
IMAGE CREDIT: patrika
बताया कैसे की थी वारदात
जीआरपी उज्जैन ने मामले में आरोपियों से पूछताछ के बाद घटना की संपूर्ण जानकारी का पता लगाने के लिए लूटेरों को घटना स्थल पर लाने का निर्णय किया। इसके बाद गुरुवार शाम करीब 4 बजे जीआरपी उज्जैन टीआई निर्मल श्रीवास सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी और शाजापुर जिले के एसपी व अन्य अधिकारी मक्सी रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पर चारो लूटेरों से पूरी लूट की जानकारी ली गई। इस दौरान बदमाशों ने सिग्नल को रेड करके बताया। फिर ट्रेन में चढऩे और लूट करके फरार होने तक की संपूर्ण जानकारी जीआरपी को दी। मौके पर जानकारी लेने के बाद जीआरपी के अधिकारियों द्वारा अन्य पूछताछ भी की गई। इसके बाद चारों बदमाशों को फिर से उज्जैन जीआरपी अपने साथ ले गई।
train robbery
IMAGE CREDIT: patrika
इनका कहना है
आरोपियों से घटना स्थल को वेरिफाई कराने के लिए ट्रेन में लूट करने वाले चारो आरोपियों को मक्सी रेलवे स्टेशन पर लाया गया। यहां पर बदमाशों ने सिक्कों से सिग्नल को रेड करके भी बताया। पूरे घटना स्थल को वेरिफाई कराने के बाद बदमाशों वापस उज्जैन ले जाया गया।
– निर्मल श्रीवास, टीआई, जीआरपी-उज्जैन
Bhopal-Gwalior special train will be canceled
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो