परेशानी : कम्प्यूटर ऑपरेटर कर रहे वार्डो में ड्यूटी

नगर निगम में 300 लोग चक्कर काटकर हो रहे परेशान

By: Ashish Pathak

Published: 27 Jun 2021, 11:16 PM IST

रतलाम. शहर में चल रहे स्वच्छता अभियान अंतर्गत नए नए नवाचार नगर निगम कर रहा है। जब वार्डो में सफाई की स्थिति खराब हुई तो निगम के कम्प्यूटर ऑपरेटर्स को वार्डो में सफाई का दारोगा से लेकर वार्ड प्रभारी बनाकर भेज दिया गया। अब निगम में इससे स्थिति यह है कि काम प्रभावित हो रहा है। कई दस्तावेज में सुधार के लिए 300 से अधिक लोग चक्कर काटकर परेशान हो रहे है।

निगम शहर में स्वच्छता को बेहतर बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। इसके लिए कभी वार्डो में निरीक्षण करके काम नहीं करने वाले कर्मचारियों को दंड देते हुए हटाा जा रहा है तो कभी उनकी बदली की जा रही है। ऐसे में नए नए प्रयोग के दौरान निगम के कम्प्यूटर ऑपरेटर्स ही वार्डो में लगा दिए गए। इससे किसी ने राशन कार्ड में नाम सही करवाने का आदेदन दिया तो कोई ने समग्र आईडी में सुधार के लिए आवेदन दिया। अब इस प्रकार के लोग काम हो जाए इसके लिए चक्कर काट रहे है।

अब तक 300 पेडिंग हो गए

निगम के अधिकारियों के अनुसार अब तक करीब 300 आवेदन पेडिंग हो गए है। इनमे राशन कार्ड में भाई का नाम दो बार जुड़ गया से लेकर समग्र आईडी में नाम गलत होने पर सही करवाने वाले चक्कर काट रहे है। इस प्रकार के आवेदन निगम की विभिन्न शाखाओं में पड़े हुए है। अब तक इस मामले में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। ऐसे में आमजन प्रतिदिन कार्यालय समय में सुबह से लेकर शाम तक इसी उम्मीद में आ रहा है कि उसका आवेदन पर निर्णय हो जाए।

चार माह से काट रहा चक्कर

मेरे राशन कार्ड में मेरे भाई विवेक का नाम दो बार जोड़ दिया गया व मेरा नाम हटा दिया गया। अब भाई का नाम दो के बजाए एक करने व मेरे नाम को जोडऩे का आवेदन चार माह पूर्व दिया था। तब से अब तक सिर्फ चक्कर काट रहा हूं, क्योंकि कम्प्यूटर ऑपरेटर नहीं है।

- विशाल बरुआ, इंदिरा नगर

जल्दी समाधान होगा

इस संबंध में जानकारी है। लॉकडाउन के चलते आमजन का बाहर निकलना ही बंद था, लेकिन जल्दी इस समस्या के समाधान के लिए प्रयास किए जा रहे है।

- सोमनाथ झारिया, आयुक्त नगर निगम

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned