ऐसा चलाया ट्रक के कर दिया बिजली फॉल्ट, घर और दुकानों के जल उपकरण

ऐसा चलाया ट्रक के कर दिया बिजली फॉल्ट, घर और दुकानों के जल उपकरण

Yggyadutt Parale | Publish: Apr, 17 2019 05:48:06 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 05:48:07 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

ऐसा चलाया ट्रक के कर दिया बिजली फॉल्ट, घर और दुकानों के जल उपकरण

रतलाम। शहर के कस्तूरबा नगर मुख्य मार्ग पर मंगलवार सुबह एक ओवरलोड ट्रक मैन रोड से गुजर रहे बिजली तारों को छू गया, जिससे फ ाल्ट होने से क्षेत्र में बिजली बंद हो गई और लोगों के घर व दुकान में चल रहे है बिजली के उपकरणों से धुआं उठा और वह जल गए। सूचना मिलते ही बिजली कंपनी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे लाइन को फिर से दुरुस्त कर चालू किया। वहीं दूसरी और क्षैत्र के व्यापारियों सहित आमजन ने उनके यहां हुई नुकसानी को लेकर आक्रोश जताया।

ये मामला सुबह करीब 11 बजे करीब का है। इस दौरान 80 फ ीट रोड से कस्तूरबा नगर मुख्य मार्ग से सामान लेकर एक ट्रक गुजर रहा था, जिसमें बॉडी के ऊपर तक सामान भरा हुआ था। ट्रक जब सड़क से गुजरने लगा तब उसकी हाइट अधिक होने से वह बिजली के तारों को छू गया, जिससे तार आपस में जुडऩे से जोरदार फाल्ट हुआ और लोगों के घर व दुकान पर लगे इलेक्ट्रानिक उपकरण जल गए और पूरे क्षेत्र में बिजली गुल हो गई। घर व दुकान के उपकरणों से धुआ उठने पर पहले कोई कारण ठीक से समझ नहीं सका लेकिन जब लोग बाहर आए तब पता चला कि ट्रक के तारों में उलझने से यह हादसा हुआ है।

यातायात डीएसपी को लगाया फोन

घटना के बाद गुस्साए लोगों ने ट्रक को खड़ा करवा दिया और पहले बिजली कंपनी को इसकी सूचना दी। बाद में डीएसपी यातायात को फोन कर मौके पर बुलाना चाहा तो उनके द्वारा अवकाश पर होने की बात क्षेत्र के लोगों को कही गई। बाद में एक पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचा और घटना के संबंध में जानकारी ली और बाद में ट्रक को थाने ले जाकर खड़ा करा दिया।

प्रतिबंध के बाद भी हुई एंट्री
क्षेत्र के लोगों का कहना था कि पुलिस ने कुछ समय पूर्व क्षेत्र में सुबह 10 से रात ११ बजे तक भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया है, उसके बाद भी यातायात पुलिस द्वारा उक्त नियम का पालन नहीं कराया जा रहा है, जिसके चलते भारी वाहन शहर में बिना किसी रोक टोक के आसानी से प्रवेश कर रहे और उनके कारण ही इस तरह के हादसे हो रहे है।

इनके यहां हुआ नुकसान

लाइन में फाल्ट होने से कस्तूरबा नगर में स्थित आयुषी कलेक्शन पर फ ोटो कॉफ ी मशीन खराब हुई, यहीं पास में स्थित महावीर फ ोटो कॉपी पर भी मशीन से धुआं उठा वह बंद हो गई। राजेश भाटी नाम के व्यापारी की दुकान में लगे एलईडी टीवी से धुआं निकलने के बाद वह हो गया। पास में किशन केमिस्ट के किशन सोनी का बिजली से चार्ज हो रहा लेपटाप
फाल्ट होने से खराब हो गया। इसी प्रकार कुछ अन्य लोगों के यहां भी इलेक्ट्रीक उपकरणों में नुकसान होना बताया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned