scriptरतलाम में कोरोना वायरस से दो ठीक हुए तो दो हो गए बीमार | Two were cured of corona virus in Ratlam and two became ill | Patrika News

रतलाम में कोरोना वायरस से दो ठीक हुए तो दो हो गए बीमार

locationरतलामPublished: May 29, 2020 12:04:08 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

रतलाम में कोरोना मरीजों की संख्या में एक बार फिर से इजाफा होने लगा है। एक मरीज ठीक होकर घर जाता है तो दूसरा नया आ जाता है। रतलाम मेडिकल कॉलेज से बुधवार को दो मरीजों के स्वस्थ होकर घर लौटने के बाद शाम को मुंबई से रतलाम आई 45 वर्षीय महिला की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो गुरुवार दोपहर में शैरानीपुरा की 56 वर्षीय महिला सहित शक्तिनगर के 27 वर्ष का एक युवक कोरोना वायरस का पॉजिटिव पाया गया।

Alwar Corona Update: Five More Corona Positive Patients In Alwar

Alwar Corona Update: अलवर में शनिवार रात मिले 5 कोरोना पॉजिटिव भी बाहर से आए, जानिए सबकी ट्रेवल हिस्ट्री

रतलाम. रतलाम में कोरोना मरीजों की संख्या में एक बार फिर से इजाफा होने लगा है। एक मरीज ठीक होकर घर जाता है तो दूसरा नया आ जाता है। रतलाम मेडिकल कॉलेज से बुधवार को दो मरीजों के स्वस्थ होकर घर लौटने के बाद शाम को मुंबई से रतलाम आई 45 वर्षीय महिला की मौत के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो गुरुवार दोपहर में शैरानीपुरा की 56 वर्षीय महिला सहित शक्तिनगर के 27 वर्ष का एक युवक कोरोना वायरस का पॉजिटिव पाया गया। महिला व युवक की रिपोर्ट आते ही प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग का अमला शेरानीपुरा व शक्तिनगर पहुंचा और महिला व युवक के परिजनों के साथ अन्य लोगों को क्वारंटीन सेंटर भेजा गया। इसके साथ ही महिला व युवक को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया।
रेलवे का तोहफा : रेलवे ने किया टिकट आरक्षण के नियम में बदलाव, 24 मई से होंगे लागू

RPF constable corona positive in Khandwa
IMAGE CREDIT: patrika
शेरानीपुरा की कोरोना संक्रमित पाई गई महिला क्रोनिक किडनी रोग से ग्रसित है। महिला डायलिसिस पर हैं और जिला चिकित्सालय में डायलिसिस के लिए आई थी। डायलिसिस के पूर्व सांस में तकलीफ बताई गई थी जिसके चलते कोविड-19 के लिए स्क्रीनिंग करवाई गई थी। इसके साथ ही सावधानी के साथ महिला की डायलिसिस करवाई गई थी और सेंपल जांच के लिए मेडिकल कॉलेज की लैब में भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट गुरुवार दोपहर को आई तो वह पॉजिटिव पाई गई। वर्तमान में महिला की हालत में सुधार है।
इस दिन से बदलेगा आपके शहर में वेदर, होगी झमाझम बारिश

COrona virus : अहमदाबाद के अस्पतालों में २०१६ हैं भर्ती
अस्पताल में संक्रमण की संभावना
महिला लंबे समय से डायलिसिस पर है। वह जिला अस्तपाल में डायलिसिस कराती है। एेसे में संभावना जताई जा रही है कि वह यहां आकर डायलिसिस के दौरान संक्रमित हुई होगी। यदि एेसा है तो जिला अस्पताल के साथ ही यहां काम करने वाले चिकित्सकों से लेकर अन्य स्टाफ में संक्रमण का खतरा और भी बढ़ गया है। हालाकि स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला के बारे में और जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है कि वह कहीं और से तो संक्रमित नहीं हुई। इसके साथ ही साथ किडनी मरीज होने के कारण उसकी डायलिसिस की व्यवस्था भी यथासंभव पूर्ण सावधानी के साथ कराए जाने की बात कही जा रही है।
रेलवे का बड़ा ऐलान : 22 मई से यात्रा होगी आसान, मिलेगी वेटिंग टिकट की सुविधा

Corona Virus: 'कोविड-19: बायोटेक्नोलॉजी अ वे फॉरवर्ड' में कोरोना पर मंथन
दूसरी बार बना कंटेनमेंट जोन
शेरानीपुरा की महिला के पॉजिटिव आने के बाद शहर एसडीएम लक्ष्मी गामड़, तहसीलदार गोपाल सोनी सहित स्वास्थ्य विभाग की टीम क्षेत्र में पहुंची। यहां पर कंटेनमेंट जोन तैयार करने साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने परिवार के लोगों को क्वारंटीन सेंटर भेजना शुरू कर दिया। साथ ही कंटेनमेंट जोन के सभी लोगों का सर्वे करने के साथ ही उनकी स्क्रीनिंग का काम भी शुरू हो गया। शेरानीपुरा को दूसरी बार कटेंनमेंट जोन बनाया गया है। पूर्व में भी कोरोना पॉजिटिव मिलने से इसे कंटेनमेंट जोन बनाया गया था लेकिन उक्त मरीज के पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौटने के बाद इसे खोल दिया गया था।
BREAKING रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल बदला

Corona virus in tikamgarh
IMAGE CREDIT: photo
टाटा नगर पहुंची टीम
शेरानीपुरा में पॉजिटिव महिला के परिवार के 24 लोगों को क्वारंटीन सेंटर भेजा है। वहीं टाटा नगर में बुधवार रात तैयार कंटेनमेंट जोन में गुरुवार सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सर्वे के साथ स्क्रीनिंग का की। हालाकि अब दोनों ही जगह एक-एक गली को ही कंटेनमेंट जोन के रूप में तैयार किया गया है। टाटा नगर में मृतका के परिवार व उससे जुडे़ कुल 21 लोगों को क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है। इनमें से भी कुछ लोगों के सेंपल लिए गए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो