script heart attack- एक सप्ताह में दो युवाओं की हार्टअटैक से मौत | Two youth died of heart attack in a week | Patrika News

heart attack- एक सप्ताह में दो युवाओं की हार्टअटैक से मौत

locationरतलामPublished: Feb 05, 2024 10:53:13 pm

Submitted by:

Gourishankar Jodha

रतलाम। अचानक हार्ट अटैक से युवाओं की मौत के मामले भी लगातार सामने आने लगे हैं, रतलाम जिले में एक सप्ताह के दौरान अचानक दो युवाओं को हार्ट अटैक आने से मौत हो गई। सोमवार सुबह भी शहर के शासकीय कॉलेज मैदान में सुबह दौडऩे आए लडक़े मौत हो गई।

patrika
ratlam news
मिली जानकारी अनुसार आशुतोष पिता राधेश्याम कुमावत उम्र 17 वर्ष निवासी बालाजी नगर सुबह कॉलेज मैदान पर दौडऩे आया था और दौड़ते समय अचानक गिर पड़ा, जिसे साथ में दौड़ रहे दोस्त व लोग तुरंत उठाया जिला अस्पताल ले गए,जहां पर डॉक्टरों ने उसका परीक्षण करते हुए मृत घोषित कर दिया।
आशुतोष आर्मी की कर रहा था तैयारी


परिजनों के अनुसार आशुतोष ज्योति कान्वेट स्कूल की कक्षा 11वी का छात्र था। आर्मी की तैयारी के लिए दोस्त के साथ कुछ ही दिन से ग्राउंड पर सुबह उठकर दौडऩे जा रहा था। घर पर कसरत भी किया करता था। सुबह जब घर से निकला तब तक अच्छा था। दोस्त ने फोन लगाकर घटना की जानकारी दी।
खारवांकला में बालक की मौत


खारवांकला में 13 वर्षीय बालक मंगल पिता जरेलाल डांगी की रात कऱीब 3 बजे तबियत खऱाब हुई। मंगल के पिता निजी अस्पताल ले गए, जहां से शासकीय अस्पताल भेजा गया, वहां से उसे नागदा ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया। मंगल 7वीं कक्षा का छात्र था शासकीय स्कूल में पढ़ाई करता था।
क्या कहते चिकित्सक


सिविल सर्जन डॉक्टर एमएस सागर ने बताया कि सोमवार सुबह एक बच्चा जो सुबह रनिंग करता था, उसे लेकर आए थे, चिकित्सकों ने देखा। हाल ही में अटैक के मामले युवाओं में अधिक सामने आ रहे हैं, इसके शुरुआती कोई लक्षण नहीं आते हैं। अचानक ही दर्द उठाता है और मरीज की मौत हो जाती है, बचाया नहीं जा पा रहा है। ऐसे मामले पूरे देश में बढ़ रहे हैं। इस मामले में ज्यादा कुछ भी कहा जा नहीं जा सकता है। हर व्यक्ति को जांच कराना चाहिए, कोई परेशानी हो या न हो।

ट्रेंडिंग वीडियो