अनूठी शादी: रिसेप्शन के बाद दूल्हा-दुल्हन के साथ मेहमानों ने किया वो काम, आप भी बोलेंगे बाराती हो तो ये

अनूठी शादी: रिसेप्शन के बाद दूल्हा-दुल्हन के साथ मेहमानों ने किया वो काम, आप भी बोलेंगे बाराती हो तो ये

Ashish Pathak | Publish: May, 17 2019 08:47:05 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

अनूठी शादी: रिसेप्शन के बाद दूल्हा-दुल्हन के साथ मेहमानों ने किया वो काम, आप भी बोलेंगे बाराती हो तो ये

रतलाम। जिले के ग्राम पलसोड़ा में एक शादी अनूठी होने के साथ-साथ समाज के लिए प्रेरणादायी बनी गई। विवाह के बाद दूल्हा, दुल्हन के साथ-साथ बारातियों ने कुछ इस तरह का काम किया जो समाज के लिए प्रेरणा वाला बन गया। शादी में नवदंपती के साथ-साथ मेहमानों ने भी रक्तदान किया। साथ ही साथ नवयुगल दंपती व मेहमानों ने 19 मई को होने वाले मतदान के लिए भी अपील की। हम बात कर रहे हैं पलोसड़ा में हुई गोविंद व्यास के बेटे भरत-प्रियंका की शादी की।

शादी ब्याह में लाखो रुपये खर्च किये जाते है, लेकिन पलसोड़ा के भरत व्यास ने अपनी शादी अनूठे तरीके से मनाने की ठानी। उन्होंने मानव सेवा समिति के माध्यम से लगाये गए रक्तदान शिविर में देश के लोकतंत्र के महात्योहार में शामिल होकर अधिक से अधिक की संख्या में मतदान की अपील की गई। नवयुगल ने भी रक्तदान कर मतदान जागरूकता संदेश के कार्ड भी वितरित किए। शादी में आए मेहमानों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

जागरुकता का संदेश दिया
नवयुगल भरत व्यास व प्रियंका ने बताया शादी ब्याह में फिजूल खर्च काफी किया जाता है। दुर्घटना होने पर समय पर रक्त नही मिल पाता। मन में ख्याल आया और परिवार के सदस्यों को बताया। सभी राजी हो गए। रक्तदान के साथ ही देश के लोकतंत्र के महा त्योहार में शामिल होकर मतदाता जागरूकता का संदेश भी दिया। ताकि देश मे शसक्त सरकार बन सके।

मतदाता जागरूकता थीम पर सजाया प्रांगण

भरत व्यास व प्रियंका का मंगल परिणय 15 मई को हुआ है। रक्तदान शिविर 16 मई को रखा गया। शाम को आशीर्वाद समारोह में सामान्य वैवाहिक कार्यक्रम से हटकर जिले के मतदाताओं में 100 प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित कर मेहमानों को देश के महा त्यौहार का आमंत्रण दिया। साथ ही लोकतन्त्र सेल्फी बूथ बनाया गया। जिस पर सभी ने सेल्फी ली। वैवाहिक प्रांगण मतदाता जागरूकता थीम पर सजाया गया।

Unique wedding in madhya pradesh

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned