video - आगरा के कूलर देंगे शहर के मतदान दलों को ठंडक

video - आगरा के कूलर देंगे शहर के मतदान दलों को ठंडक

By: kamal jadhav

Published: 18 May 2019, 11:21 AM IST

रतलाम। आगरे का पेठा तो मशहूर है ही अब शहर में आगरा के कूलर लोकसभा निर्वाचन के दौरान शहर के मतदान केंद्रों पर ड्यूटी करने वाले मतदान दलों और मतदान करने वाले मतदाताओं को ठंडक देने के लिए तैयार हो रहे हैं। जी हां रतलाम शहर के सभी 257 मतदान केंद्रों पर मतदान करने जाने वाले मतदाताओं और मतदान दलों के लिए यह अच्छी खबर है कि उन्हें भीषण गर्मी में स्कूलों के अंदर पसीने से तरबतर नहीं होना पड़ेगा। हर एक मतदान केंद्र पर कूलर की व्यवस्था की जा रही है। शहर के मतदान केंद्रों पर यह व्यवस्था नगर निगम की तरफ से निर्वाचन आयोग के निर्देशों के बाद की जा रही है।

तीन सौ कूलर आए ट्रकों में भरकर
शहर के सभी २५७ मतदान केंद्रों पर लगाए जाने वाले कूलर तीन ट्रकों में भरकर आगरा से रतलाम लाए गए हैंं। मतदान केंद्रों से भी ज्यादा यानि 300 कूलर की व्यवस्था की गई है जिससे किसी भी कूलर के खराब होने की दशा में अतिरिक्त मंगाए गए कूलर से व्यवस्था की जा सके। टेंट मालिक नवल किशोर अग्रवाल बताते हैं कि 257 मतदान केंद्रों से भी ज्यादा ४३ अतिरिक्त कूलर मंगाए गए हैं वे किसी कूलर के खराब होने की दशा में तुरंत बदलने की व्यवस्था करने के उ²ेश्य से मंगाए गए हैं।
कारीगर भी वहीं से
टेंट मालिक अग्रवाल बताते हैं कि कूलर खोलकर लाए गए हैं और अब यहां निगम परिसर में ही इन्हें तैयार किया जा रहा है। इसके लिए कारीगरों को भी आगरा से ही साथ लाया गया है जिससे वे इन कूलर को ठीक से तैयार कर सके। ट्रकों में आए कूलरों में से कुछ क्षतिग्रस्त हो गए हैं जिन्हें ये कारीगर ही सुधार रहे हैं। शुक्रवार से यह काम शुरू हो गया है और शनिवार को दिनभर इन्हें प्रत्येक मतदान केंद्र तक पहुंचाए जाने का काम शुरू हो जाएगा। मतदान दलों को रात में भी ये उपयोग हो सकेंगे।

kamal jadhav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned