script70 फीट गहरे कुएं में सांप को बचाने लगाई जान की बाजी, देखें VIDEO | Video: Man Risks His Life To Rescue snake | Patrika News

70 फीट गहरे कुएं में सांप को बचाने लगाई जान की बाजी, देखें VIDEO

locationरतलामPublished: May 31, 2020 09:54:46 am

Submitted by:

Ashish Pathak

आमतौर पर सांप शब्द सुनते ही व्यक्ति डर जाता है। कई बार तो इससे बचने के लिए लोग सांप की हत्या भी कर देते है, लेकिन कुछ लोग इस प्रकार के भी है जो सांप को प्रकृति का मित्र मानते है व सांप को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा देते है।

Video: Man Risks His Life To Rescue snake

Video: Man Risks His Life To Rescue snake

रतलाम. आमतौर पर सांप शब्द सुनते ही व्यक्ति डर जाता है। कई बार तो इससे बचने के लिए लोग सांप की हत्या भी कर देते है, लेकिन कुछ लोग इस प्रकार के भी है जो सांप को प्रकृति का मित्र मानते है व सांप को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी तक लगा देते है। इसी प्रकार का एक मामला जिले के बड़ायला माताजी गांव का सामने आया है, जहां सांप को बचाने के लिए तेरना नहीं आने के बाद भी युवक 70 फीट गहरे कुएं में रस्सी के सहारे उतर गया व नागराज को पकड़ लिया। बाद में इसे जंगल में छोड़ दिया गया।
200 ट्रेन BREAKING : रेलवे ने जारी किया टाइम टेबल

Snake bite Case
IMAGE CREDIT: patrika
किसान हीरालाल पाटीदार ने बताया कि उनके कुएं में मरम्मत के लिए मजदूर उतरे तो साक्षात नागराज से सामना हो गया। मजदूर सांप को मार देते इसके पहले की किसान ने सर्पमित्र और शिक्षक गणेश मालवीय को फोन करके कुएं मेंनागराज होने की सूचना दी। जानकारी मिलते ही सर्पमित्र गणेश मालवीय मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सांप को कुएं से निकालने का फैसला किया। समस्या कुएं में उतरने की थी, जब कुछ संसाधन नहीं जमा तो वो सिर्फ रस्सी के सहारे जान पर खेलकर 70 फ़ीट गहरे कुएं में उतर गए। कुएं में 25 से 30 फ़ीट पानी भी भरा हुआ था।
मानसून में बदलाव के साथ बारिश की चेतावनी

https://youtu.be/tOV6YMzneh8
स्वयं प्रकट हुए नागराज

10 से 15 मिनट की तलाश के बाद नागराज किनारे पर बाहर निकले। जिसे बिना किसी संसाधन के ही इस शख्स ने अपने हाथ से नागराज को पकड़ लिया। 7 लंबा चौड़ा नागराज बिना किसी परेशानी के एक बार में गणेश के हाथ आ गया। बाद में गणेश ने उसे एक बैग में सुरक्षित भर लिया और रस्सी के सहारे ही बाहर निकल आए। बाद में 7 फ़ीट लम्बे नागराज को जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया।
रेलवे का तोहफा : रेलवे ने किया टिकट आरक्षण के नियम में बदलाव, 24 मई से होंगे लागू

Snake Bite: मवेशियों के लिए घास काट रही महिला को सांप ने काटा, मौत
सर्प मित्र है गणेश
बता दे गणेश मालवीय क्षेत्र में सांपों के मित्र के नाम से जाने जाते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में वे सांपों को लेकर लोगो को जागरुक भी करते हैं। बड़ी बात यह है की पिपलौदा के यह सर्प मित्र और शिक्षक गणेश मालवीय तैरना नहीं जानते हैं बावजूद इसके वे उसे कुएं से निकालने के लिए अपनी जान पर खेल गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो