scriptvideo – मैं भी सावरकर | video -Me too Savarkar | Patrika News

video – मैं भी सावरकर

locationरतलामPublished: Jan 19, 2020 06:01:24 pm

Submitted by:

kamal jadhav

video – मैं भी सावरकर के मुखौटे लगाकर किया सरकार का विरोध

video - मैं भी सावरकर के मुखौटे लगाकर किया सरकार का विरोध

video – मैं भी सावरकर के मुखौटे लगाकर किया सरकार का विरोध

रतलाम। मलवासा हाईस्कूल में बच्चों को वीर सावरकर की फोटो लगी रजिस्टर वितरित करने के मामले में प्राचार्य को निलंबित करने पर चल रहे विरोध प्रदर्शन में शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) ने भी नए तरीके से विरोध जताया। अभाविप के छात्र नेताओं ने मुंह पर वीर सावरकर का चित्र लगा मुखौटा पहना और हाथों में मैं भी सावरकर हूं का स्लोगन लिखे फ्लैक्स लेकर विरोध प्रदर्शन किया। इनके पैदल मार्च को कुछ ही दूरी पर जाने के बाद पुलिस ने रोक दिया और ये लोग वापस सैलाना बस स्टैंड आ गए और आंदोलन खत्म हो गया। उधर बिना अनुमति पैदल मार्च निकालने पर डीडीनगर पुलिस ने करीब एक दर्जन छात्र नेताओं को नोटिस जारी किया गया है।
पुलिस ने बनाया था दबाव
वीर सावरकर के मुखौटे लगाए प्राचार्य के समर्थन में मैं भी वीर सावरकर हूं के स्लोगन लिखे फ्लैक्स लेकर प्रदर्शन करने वाले अभाविप छात्र नेताओं का कहना है कि पैदल मार्च शुरू होने से पहले पुलिस ने पैदल मार्च नहीं निकालने के लिए दबाव भी बनाया था। छात्र नेताओं पर कार्रवाई करने और रासुका लगाने तक की बात कही गई थी किंतु छात्र नेता प्रदर्शन से पीछे नहीं हटे। वे सैलाना बस स्टैंड से दोपहर करीब एक बजे पैदल ही शहर सराय तक गए और अनुमति नहीं होने से पुलिस ने उन्हें रोक लिया तो ये लोग वापस सैलाना बस स्टैंड लौट आए।

savarkar.jpg
शुक्रवार के प्रदर्शन में भी नोटिस जारी
शुक्रवार को वीर सावरकर के समर्थन में भाजपा खेल प्रकोष्ठ की तरफ से मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन करने के लिए सैलाना बस स्टैंड पर अपराह्न तीन बजे का समय तय था। पुलिस की सख्ती की वजह से पुतला दहन नहीं किया जा सका और पुलिस ने उनसे दहन के पहले ही पुतला छिन लिया था। धारा १४४ के उल्लंघन करने के मामले में भी करीब पांच लोगों को स्टेशन रोड पुलिस ने नोटिस जारी किया गया है। इसमें खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक यतेंद्र भारद्वाज सहित उनके अन्य साथी हैं। इनसे भी रविवार तक जवाब मांगा गया है।

कांग्रेस ने एमपी में जो किया उससे बढ़ गई है महाराष्ट्र में टेंशन
नोटिस का जवाब दिया भारद्वाज ने
शुक्रवार को सैलाना बस स्टैंड चौराहे पर वीर सावरकर मु²े पर प्रदर्शन करने वाले भाजपा खेल प्रकोष्ठ के जिला संयोजक यतेंद्र भारद्वाज सहित पांच लोगों को स्टेशन रोड थाना पुलिस ने नोटिस दिया था। भारद्वाज सहित रमेश सिंधी, मनीष शर्मा, अनुपम पोरवाल और शुभम चौहान की तरफ से एडवोकेट ब्रजेश शर्मा ने नोटिस का जवाब शनिवार को दे दिया है। इसमें उन्होंने धारा 144 को ही चुनौती देते हुए कहा कि यह धारा कब लगाई गई इसका सार्वजनिक प्रदर्शन नहीं किया गया है जिससे किसी भी शहरवासी को इसकी जानकारी नहीं हैं। क्यों लगाई गई इसकी वजह भी स्पष्ट नहीं की गई है। यही नहीं प्रदर्शन के दौरान पक्षकारगणों का कोई कार्य आपराधिक प्रवृत्ति का नहीं था जिससे कोई कार्रवाई की जाए।
———–

बिना अनुमति किया प्रदर्शन
शहर और जिले में धारा 144 लगी हुई है और कोई भी प्रदर्शन बिना सक्षम अनुमति के नहीं किया जा सकता है। अभाविप ने शनिवार को वीर सावरकर के मुखौटे लगाकर बिना अनुमति प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों में कुछ की पहचान हो गई है जबकि कुछ की पहचान नहीं हुई है। ऐसे में करीब एक दर्जन लोगों को नोटिस जारी किया गया है। इनसे रविवार की दोपहर दो बजे तक जवाब मांगा गया है। जवाब का इंतजार करेंगे और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
वीडी जोशी, थाना प्रभारी डीडीनगर, रतलाम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो