VIDEO NEWS: मध्यप्रदेश की विधानसभा में उठेगा इस शेल्टर होम का स्कैंडल

VIDEO NEWS: मध्यप्रदेश की विधानसभा में उठेगा इस शेल्टर होम का स्कैंडल

Sachin Trivedi | Publish: Feb, 11 2019 01:43:50 PM (IST) | Updated: Feb, 11 2019 01:43:51 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

VIDEO NEWS: मध्यप्रदेश की विधानसभा में उठेगा इस शेल्टर होम का स्कैंडल

रतलाम. जावरा शहर के हाईप्रोफाइल स्कैंडल में दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने तथा मामले की उच्च स्तरीय जांच के बाद अब प्रदेश की विधानसभा में भी कुंदन कुटीर का मामला प्रमुखता से उठेगा। जावरा विधायक ध्यानाकर्षण के माध्यम से प्रश्न लगा रहे है, स्वीकृति मिलने पर इस मामले में सदन में चर्चा की जाएगी। विधायक ने इस मामले में जांच आयोग बनाकर उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है। नगर के पिपलौदा रोड पर कुंदन वेलफेयर आर्गेनाईजेशन के तहत संचालित होने वाले कुंदन कुटीर बालगृह (बालिका) में रहने वाली बालिकाओं के साथ हुए यौन शोषण तथा उत्पीडऩ के मामले में शहर के कई समाजों द्वारा दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही मामले की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की जा रही है। इस मामले में आलोट विधायक मनोज चांवला के साथ ही केन्द्रीय मंत्री थावरचन्द्र गेहलोत भी उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की कर चुके है।

ध्यानाकर्षण में लगाएंगे प्रश्न
जावरा विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि कुंदन कुटीर बालगृह पर बालिकाओं के साथ हुए शौषण के मामले में नियमानुसार विधानसभा में ध्यानाकर्षण के माध्यम से प्रश्न लगाया जाएगा। जिसकी स्वीकृति मिलने पर सदन में इस मुद्दे पर बहस व चर्चा की जाएगी। डॉ. पाण्डेय ने बताया कि इस मामले में वे सरकार से उच्च स्तरीय जांच की मांग कर चुके है। सरकार को इसके लिए जांच आयोग बनाना चाहिए तथा जब तक बालिकागृह में रही अंतिम बालिका से पूछताछ और बयान नहीं हो जाते है, तब इस मामले को नहीं छोडऩा चाहिए। आयोग का गठन कर उसकी रिपोर्ट के लिए समय सीमा तय करना चाहिए, ताकि समय पर बालिकाओं के बयान हो सके और मामले में त्वरीत कार्रवाई की जा सके।

जारी है बयानों का दौर
पुलिस द्वारा बालिका गृह की बालिकाओं को तलाश कर उनके बयान लिए जाने का क्रम अब भी जारी है। मामले की गंभीरता के चलते एसआईटी इस मामले में फूंक-फंूककर कदम रख रही है। वहीं जांच में छोटे से लेकर बडे़ तक हर बिंदु की जांच करने में जुटी है। टीम को जहां पर कोई परेशानी होती है, तो वह वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर उसका तत्काल निराकरण भी कर लेती है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned