scriptVideo News: शिवराज ने दिया कांधा, अंतिम यात्रा पर निकले मनोहर | Video News: Shivraj gave Kandha, Manohar on last trip | Patrika News

Video News: शिवराज ने दिया कांधा, अंतिम यात्रा पर निकले मनोहर

locationरतलामPublished: Jan 31, 2020 02:24:54 pm

Submitted by:

sachin trivedi

आलोट में आगर विधायक ऊंटवाल का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, पूर्व सीएम शिवराजसिंह, प्रदेशाध्यक्ष राकेशसिंह और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने दिया कांधा

patrika

patrika

रतलाम. आगर विधायक व वरिष्ठ भाजपा नेता मनोहर ऊंटवाल का मेदांता अस्पताल गुडगांव में गुरुवार सुबह 53 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। अंतिम संस्कार रतलाम जिले के आलोट में सुबह राजकीय सम्मान के साथ शुक्रवार को किया गया। पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान, प्रदेश भाजपाध्यक्ष राकेशसिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के साथ कई विधायकों ने बारी-बारी से पार्थिव देह को कांधा दिया। अंतिम संस्कार के दौरान कई बड़े नेताओं की आंखों से आंसू भी बह निकले। ऊंटवाल के असमय निधन के चलते पार्टी के कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में आलोट पहुंचे। रतलाम जिले के साथ ही देवास, शाजापुर, आगर-मालवा और उज्जैन व धार तथा बदनावर से आए कार्यकर्ताओं ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।
गृहग्राम आलोट में दी अंतिम विदाई
गुरुवार की देर शाम को ऊंटवाल की पार्थिव देह दिल्ली से विशेष विमान से इंदौर लाई गई थी। उनकी पार्थिव देह इंदौर से उज्जैन, आगर-मालवा होते हुए गृहग्राम आलोट ले गए। विधायक ऊंटवाल का मालवा के जिलो से गहरा नाता रहा है। वे देवास-शाजापुर सीट से सांसद, रतलाम जिले के आलोट से 3 बार विधायक रहे है। वे वर्तमान में आगर विधानसभा सीट से दूसरी मर्तबा विधायक एवं पार्टी में बड़े दलित नेता थे। मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और अन्य बड़े नेताओं ने ऊंटवाल के निधन पर शोक व्यक्त किया। अंतिम यात्रा में मालवा के प्रमुख जिलों की विधानसभाओं से जुड़े भाजपा के विधायकों के साथ ही कांग्रेस के कई विधायक और प्रदेश के पदाधिकारी शामिल हुए।
patrika
IMAGE CREDIT: patrika
ब्रेन सर्जरी के बाद नहीं सुधरी हालत
6 जनवरी को एक कार्यक्रम में जाने से पहले ऊंटवाल के सिर में दर्द हुआ और उपचार के लिए इंदौर के चोइथराम अस्पताल लाए थे। 8 जनवरी को इंदौर स्थित वेदांता अस्पताल में विधायक को भर्ती किया गया, जहां ब्रेन से संबंधित सर्जरी की गई। इसके बाद से उनकी स्थिति में सुधार नहीं होने पर एयरलिफ्ट कर मेदांता अस्पताल गुडग़ांव ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान 30 जनवरी की अल सुबह उनका निधन हो गया।
patrika
IMAGE CREDIT: patrika
मालवा के जिलों से रहा गहरा नाता
19 जुलाई 1966 में धार जिले के बदनावर में जन्मे मनोहर ऊंटवाल पांच बार विधायक और एक बार सांसद रहे। वे 1988 से 2020 के बीच पांच बार विधायक रहे। 1994 में पार्षद का चुनाव जीतकर उन्होंने अपना राजनीतिक कॅरियर शुरू किया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में देवास संसदीय सीट से सांसद थे। 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने उन्हें आगर-मालवा से टिकट दिया था। ऊंटवाल भाजपा के कद्दावर नेता थे। शिवराज मंत्रिमंडल में मंत्री भी रहे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटियां और एक बेटा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो