VIDEO NEWS: अब चिकित्सकीय पैनल की रिपोर्ट तय करेगी एसआईटी की जांच

VIDEO NEWS: अब चिकित्सकीय पैनल की रिपोर्ट तय करेगी एसआईटी की जांच

Sachin Trivedi | Updated: 11 Feb 2019, 02:08:01 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

VIDEO NEWS: अब चिकित्सकीय पैनल की रिपोर्ट तय करेगी एसआईटी की जांच

रतलाम. जावरा के बालिकागृह की छह वर्षीय बालिका के निजी अंग से छेड़छाड़ के आरोप के मामले में पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। डॉ. रचना भारतीय व उसके पति से हुई पूछताछ में बालिका के साथ किसी प्रकार की गलत हरकत नहीं करने की बात कही थी। साथ ही बालिका को निजी अंग पर पूर्व से एलर्जी जैसा होना बताया था और उसके मेडिकल से जुड़े दस्तावेज भी पेश करने की बात कही थी। पुलिस ने डॉ. रचना के यहां जांच के दौरान बच्ची के उपचार से जुड़े कुछ दस्तावेज भी बरामद किए है। इसके बाद पुलिस उपचार करने वाले चिकित्सक को तलाश रही थी, जो सोमवार को रतलाम पहुंचेंगे। पुलिस ने चिकित्सक से पूछताछ के लिए उनसे संपर्क भी किया था, जिस पर उनके द्वारा जिले के बाहर होने की बात कही गई थी। चिकित्सक के सोमवार को रतलाम लौटने के बाद पुलिस उनके बयान दर्ज करेगी। पुलिस ने इसके पूर्व मामले से जुड़े अन्य लोगों से भी पूछताछ की।

पैनल से कराएंगे जांच
जिस चिकित्सक द्वारा बालिका का उपचार किए जाने से जुड़े दस्तावेज पुलिस को मिले है, उससे पूछताछ के बाद पुलिस किए गए उपचार की जानकारी जुटाएगी। निजी चिकित्सक द्वारा किया गया उपचार किसके लिए था और क्यो किया था, पुलिस इसका कारण भी पूछेगी। चिकित्सक द्वारा दिए गए जवाब कितने तथ्यात्मक है, इसकी जांच पुलिस तीन चिकित्सक की पैनल के माध्यम से करेगी। पैनल की रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में पास्को एक्ट से जुड़ी धारा हटाई जाना है या नहीं ये तय होगा।

छोटे से लेकर बडे़ तक हर बिंदु की जांच
पुलिस द्वारा बालिका गृह की बालिकाओं को तलाश कर उनके बयान लिए जाने का क्रम अब भी जारी है। मामले की गंभीरता के चलते एसआईटी इस मामले में फूंक-कर कदम रख रही है। वहीं जांच में छोटे से लेकर बडे़ तक हर बिंदु की जांच करने में जुटी है। टीम को जहां पर कोई परेशानी होती है, तो वह वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर उसका तत्काल निराकरण भी कर लेती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned