Video Story: अब 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण पर राजपूती हुंकार

Video Story: अब 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण पर राजपूती हुंकार

Sachin Trivedi | Publish: Feb, 05 2019 10:54:41 PM (IST) | Updated: Feb, 05 2019 10:54:42 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

Video Story: अब 10 फीसदी सवर्ण आरक्षण पर राजपूती हुंकार

रतलाम. केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तिसगढ़ में हार के बाद सवर्णो की नाराजगी को कम करने के लिए 10 फीसदी आरक्षण लागू किया है। संसद की मंजूरी के साथ ही इस पर राष्ट्रपति की मुहर भी लग गई है, लेकिन प्रदेशों में स्थानीय सरकारें इसे अपने स्तर पर अमल में ला रही है। गुजरात ने सबसे पहले इसे लागू किया था। इसके बाद अन्य राज्य आगे आए है, लेकिन मध्यप्रदेश की सरकार ने फिलहाल इस आरक्षण के अनुकूल प्रगति नहीं दर्शाई है। ऐसे में सवर्णो के आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाली श्री राजपूत करणी सेना एक बार सक्रिय हो गई है। करणी सेना ने मंगलवार को मंदसौर से इसकी शुरूआत भी कर दी है। बताया जा रहा है कि आगामी दिनों में रतलाम और नीमच जिले में भी करणी सेना प्रदर्शन कर इसकी मां उठाएगी। मालूम हो कि मालवांचल के इन जिलों में करणी सेना का अच्छा प्रभाव है और राजस्थान से सीधे जुड़े होने के कारण करणी सेना के आंदोलन इस क्षेत्र में होते रहे है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned