script

देखे Video ग्रामीणों ने पुलिस चौकी के सामने किया हनुमान चालिका का पाठ

locationरतलामPublished: Aug 16, 2022 12:18:15 pm

Submitted by:

Kamal Singh

गांव धराड़ में पिछले दिनों अज्ञात व्यक्ति ने की थी धार्मिक स्थान पर छेड़छाड़़, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची ने दर्ज की थी एफआईआर

देखे Video ग्रामीणों ने पुलिस चौकी के सामने किया हनुमान चालिका का पाठ

देखे Video ग्रामीणों ने पुलिस चौकी के सामने किया हनुमान चालिका का पाठ

रतलाम. धराड़ गांव से कुछ दूर एक खेत में बने मंदिर में विराजित प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने की घटना के दो दिन बाद ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा है। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से ग्रामीण सडक़ पर उतर आए हैं। उन्होंने महू-नीमच हाईवे पर पुलिस चौकी के सामने धरना देकर हनुमान चालिका का पाठ किया। सूचना मिलने के बाद एसडीओपी ग्रामीण संदीप निगवाल, थाना प्रभारी बिलपांक दीपक शेजवार पुलिस अमले के साथ गांव पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी पर अड़े हुए थे। तीन दिन में गिरफ्तारी के आश्वासन पर धरना खत्म किया। हालांकि दिनभर गांव की दुकानें बंद ही रहेंगी।
संपूर्ण हिंदू समाज एकत्रित


हनुमान प्रतिमा पर पिछले दिनों कपड़ा जलाकर रखे जाने की घटना के बाद हिंदू समाज में आक्रोश फैल गया। हर कोई इस बात को लेकर गुस्से में है कि जिस किसी सिरफिरे ने छेड़छाड़़ कर ऐसी हरकत की है उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार करके सजा दिलवाई जाए। यह एक मंदिर पर विराजित देवता का नहीं वरन पूरे हिंदू समाज का अपमान हैं। गांव के लाखनसिंह चंद्रावत ने बताया कि तीन दिन पहले हुई घटना के बाद पुलिस ने अब तक किसी आरोपी को न तो गिरफ्तार किया और न ही किसी तरह से इस मामले में कोई प्रोग्रेस दिखाई दी। ऐसे में हिंदू समाज आहत है।
उस दिन चढ़वा दिया था चोला


बिलपांक थाना प्रभारी दीपक शेजवार को घटना शनिवार की दोपहर बाद पता चली थी। उस दिन धराड़ के परमानंद वर्मा के खेत पर बने मंदिर में लगी हनुमान प्रतिमा पर किसी अज्ञात सिरफिरे युवक ने कपड़ा जलाकर रख दिया। उस दिन मंदिर और प्रतिमा को धुलवाकर नया चोला चढ़वा दिया था। उन्होंने दो दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया था लेकिन 15 अगस्त निकलने के बाद भी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। ग्रामीणों ने महू-नीमच हाईवे स्थित धराड़ पुलिस चौकी के सामने धरना देकर जमकर नारेबाजी की। ग्रामीण लाखनसिंह ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दो-तीन दिन और मांग रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8d2748

ट्रेंडिंग वीडियो