scriptलोगों की समस्या सुनने पहुंचे सचिव को ग्रामीणों ने बिजली के खंभे से बांधा, तीन के खिलाफ केस दर्ज | villagers tied Gram Panchayat Secy to an electricity pole in Ratlam | Patrika News

लोगों की समस्या सुनने पहुंचे सचिव को ग्रामीणों ने बिजली के खंभे से बांधा, तीन के खिलाफ केस दर्ज

locationरतलामPublished: Jun 22, 2019 11:31:18 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

ग्रामीण विकास कार्य पूरा नहीं होने के कारण से नाराज थे।
गांव की ज्यादातर सड़कों में बारिश का पानी भरा है जिस कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

ratlam

लोगों की समस्या सुनने पहुंचे सचिव को ग्रामीणों ने बिजली के खंभे से बांधा, तीन के खिलाफ केस दर्ज

रतलाम . मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के भीमाखेड़ी गांव के ग्रामीणों ने पंचायत सचिव को बंधक बना लिया। ग्रामीणों ने पंचायत सचिव को बिजली के खंभे से कई घंटे तक बांधकर रखा। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हस्ताक्षेप कर सचिव को मुक्त कराया। बताया जा रहा है कि ग्रामीण इसलिए नाराज थे कि उनके गांव में अभी तक कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। ग्रामीणों को यहां सड़क, बिजली और पीने के लिए पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के आभाव में अपना जीवन जीना पड़ रहा है।

लोगों की समस्या सुनने पहुंचे थे सचिव
शुक्रवार को भीमाखेड़ी गांव के सचिव ग्रामीणों की समस्या सुनने के लिए गांव पहुंचे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं तो बताईं हीं साथ में कई मुद्दों को लेकर सचिव के साथ बहस हो गई जिसके बाद ग्रामीणों ने पंचायत सचिव को बिजली के खंभे से बांध दिया। बताया जा रहा है कि गांवों में मुलभूत समस्याओं की कमी को लेकर गांव वाले सरकार और प्रशासन से नाराज हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने सचिव को ग्रामीणों के बंधन से मुक्त कराया। पुलिस ने सचिव की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1142108794832527361?ref_src=twsrc%5Etfw
ग्रामीणों ने कहा- शिकायत के बाद भी नहीं दूर हो रही दिक्कतें
सचिव को बंधक बनाने वाले ग्रामीणों ने अपने कदम को सही बताते हुए कहा कि, गांव में कोई भी विकास कार्य नहीं हुआ है। सड़कों पर गड्ढे हैं और बारिश में नालियों में पानी भर जाता है जिससे लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। पानी भरने से कई तरह की बीमारियों के होने का डर है। ग्रामीणों का कहना है कि इसके लिए गांव के सचिव ही जिम्मेदार हैं। हम कई बार अधिकारियों से मिल चुके हैं लेकिन अभी तक कोई भी समस्या दूर नहीं हुई है। हमारी समस्यों का अभी तक कोई निराकरण नहीं किया गया है।
सचिव ने कहा- उपद्रवियों ने रोका विकास का काम
बंधक बनाए गए सचिव ने मामले में सफाई देते हुए कहा- ‘मैंने अपने कई वरिष्ठ अधिकारियों को भीमाखेड़ी गांव के बचे हुए शेष निर्माण कार्यों को देखने के लिए एक इंजिनियर को काम सौंपने की अपील की है। हालांकि कुछ उपद्रवियों ने विकास कार्य को रोका है। जिसके कारण से विकास कार्य नहीं हो पा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो