वायरल वीडियो से मचा हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

वायरल वीडियो से मचा हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

Sachin Trivedi | Updated: 14 Feb 2019, 02:30:26 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

वायरल वीडियो से मचा हड़कंप, पुलिस जांच में जुटी

रतलाम. जावरा के कुंदन कुटीर बालिकागृह की एक बालिका का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो में वह एक कांग्रेस नेता के भांजे पर यौन उत्पीडऩ करने का आरोप लगा रही है। पुलिस ने वायरल वीडियो को जांच में लेकर बालिका को बयान के लिए महिला थाने पर बुलाया है। बालिका के पूर्व में भी मजिस्ट्रीयल जांच के दौरान बयान दर्ज किए गए थे, लेकिन वायरल वीडियो में दिए गए बयान के अतिरिक्त अन्य आरोप लगाए जा रहे है। जावरा कुंदन कुटीर बालिकागृह से मिले करीब 314 बालिकाओं के नाम और पता के आधार पर एसआईटी जांच कर रही है। फिलहाल 150 बालिकाओं के ही अधिकृत बयान दर्ज किए जा सकें है, शेष में कुछ बालिकाओं की तलाश की जा रही है तो कुछ बालिकाओं तक एसआईटी पहुंच गई है, लेकिन बयानों का दौर पूरा नहीं हो पाया है।

वीडियो सामने आते ही पुलिस हरकत में आ गई

ऐसे में बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो ने मामले में हड़कंप मचा दिया। खुद को कुंदन कुटीर बालिकागृह से जुड़ी बताने वाली बालिका ने वायरल वीडियो में यौन उत्पीडऩ किए जाने की बात कहते हुए जावरा के एक कांग्रेस नेता के भांजे शक्तिसिंह का नाम लिया है। वीडियो सामने आते ही पुलिस हरकत में आ गई है और सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की जांच शुरू हो गई है। साथ ही बालिका को भी महिला थाने लाकर सवाल-जवाब किए जा रहे है। पुलिस ने बताया कि बालिकागृह स्थानीय सभी बालिकाओं के पूर्व में बयान दर्ज हो चुके है, किसी ने भी इस तरह का आरोप उस वक्त नहीं लगाया। यह वीडियो कहां का है और किसने वायरल किया है, यह तथ्य भी जांच में लिया है।

जो वीडियो सामने आया है उसे संज्ञान में ले कर उस पर जांच शुरू कर दी गई है, बालिका के फिर से बयान लिए जा रहे हैं, जांच के बाद जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। - गौरव तिवारी, एसपी

बालिकागृह मामले पर विधानसभा में चर्चा चाहते
आलोट से कांग्रेस विधायक मनोज चांवला जावरा बालिकागृह मामले पर विधानसभा में चर्चा चाहते है। चांवला ने इसे मसले को विधानसभा में उठाने की बात कही है। चांवला पहले भी मामला सामने आने पर सीएम कमलनाथ से मुलाकात कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर चुके है। अब इस मसले पर चांवला विधानसभा में चर्चा के माध्यम से उच्च स्तर से जांच की मांग करेंगे। साथ ही सदन में सवाल भी लगाएंगे।

प्रदेश की सरकार महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर संकल्पित है। जावरा के बालिकागृह मामले में जो भी दोषी है, उनपर सख्त कार्रवाई होना चाहिए। उच्च स्तर से जांच व कार्रवाई को लेकर विधानसभा में भी मुद्दा उठाया जाएगा।
- मनोज चांवला, विधायक आलोट

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned