scriptकरंट से बचने के लिए लगा रहा था टेप और चिपक गया | Was tapped and stuck to avoid current | Patrika News

करंट से बचने के लिए लगा रहा था टेप और चिपक गया

locationरतलामPublished: Aug 03, 2019 11:17:59 am

Submitted by:

kamal jadhav

करंट से बचने के लिए लगा रहा था टेप और चिपक गया

Power Supply, Current, Death, Youth, MP Police, FIR, Construction, House

करंट से बचने के लिए लगा रहा था टेप और चिपक गया

रतलाम। घर में खुले तारों से करंट नहीं फैले इसलिए उस पर टेप चिपका रहे युवक को ही करंट ऐसा लगा कि उसकी मौत हो गई। अचानक हुए इस घटनाक्रम से परिवार सकते में आ गया। तुरत-फुरत युवक को जिला अस्पताल लाए जहां उसे परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने के इंद्रलोकनगर में यह घटना दोपहर को घटी।
औद्योगिक क्षेत्र पुलिस थाने के एएसआई गिरधारी परमार ने बताया प्रदीप जैन के मकान पर दूसरी मंजिल पर निर्माण कार्य चल रहा है। उनका पुत्र संजय दोपहर में ऊपर के कमरे में सोने गया था। यहां के बिजली के तारों में लूज कनेक्शन होने से लाइट बंद-चालू हो रही थी। इस पर संजय ने टेप लेकर उस पर चिपकाने की कोशिश की तो अंगुली चिपक गई। शरीर में करंट फैलने से उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि खुले तार पर टेप चिपकाने के दौरान संजय ने बिजली सप्लाई बंद नहीं की और डायरेक्ट ही तारों पर टेप चिपकाने लगा। उसमें कब करंट वापस शुरू हो गया उसे पता ही नहीं चला और अंगुली पर तार चिपक गया। जैसे ही परिजनों को उसके करंट से चिपकने की सूचना मिली तो सभी ऊपर दौड़े और उसे लेकर परिजन जिला अस्पताल पहुंचे। दोपहर करीब दो बजे परिजनों ने डॉक्टर को दिखाया। ड्यूटी डॉक्टर ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी और उसे मृत अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया था। शाम को पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया गया।
घरेलू विवाद में कीटनाशक पीया
घरेलू विवाद में एक युवक ने कीटनाशक पीकर जान देने का प्रयास किया। कीटनाशक पीने के बाद परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। अभी उसका इलाज किया जा रहा है। पुलिस ने बताया बिलपांक निवासी पप्पू पिता सिद्धू उम्र ३५ साल के परिवार में कुछ विवाद चल रहा था। शुक्रवार को भी विवाद हुआ तो उसने डराने के उ²ेश्य से कीटनाशक पी लिया। इससे तबियत बिगडऩे पर उसे जिला अस्पताल लाकर भर्ती किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो