scriptदेखें VIDEO जीवन में कभी नहीं देखा इस तरह का योग | watch latest yoga video | Patrika News

देखें VIDEO जीवन में कभी नहीं देखा इस तरह का योग

locationरतलामPublished: Jun 21, 2019 07:51:27 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस रेलवे से लेकर भाजपा ने जिले में उत्साह के साथ मनाया। रेलवे कर्मचारियों व अधिकारियों ने हास्य के महत्व को बताते हुए हंसते हुए योग किया। जबकि दूसरी तरफ भाजपा ने भी जिले में अनेक आयोजन किए।

watch latest yoga video

watch latest yoga video

रतलाम। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस रेलवे से लेकर भाजपा ने जिले में उत्साह के साथ मनाया। रेलवे कर्मचारियों व अधिकारियों ने हास्य के महत्व को बताते हुए हंसते हुए योग किया। जबकि दूसरी तरफ भाजपा ने भी जिले में अनेक आयोजन किए।
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर भारतीय जनता पार्टी ने भी जिले भर मे विभिन्न स्थानों पर योग शिविर के आयोजन किये। जिसमे पार्टी के वरिष्ठजनों सहित कार्यकर्ता तथा आमजन भी शामिल हुए। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी अरूण राव बताया कि बांगरोद मंडल के ग्राम पलसौड़ा मे पार्टी द्वारा आयोजित योग शिविर मे पार्टी के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह लुनेरा ने भी विभिन्न योगासन किये तथा उपस्थितों को योग के गुर सिखाते हुए कहा कि योग हमारी अति प्राचीन संस्कृति है। जो योग करता है वो रोग से दुर रहता है। यही कारण है कि आज सारा विश्व भारत की इस प्राचीन संस्कृति को अपना रहा है यह हमारे लिए गौरव की बात है। शिविर मे बांगरोद मंडल के मंत्री श्रवण डांगी, प्रदीप व्यास, अमृत आजंना, पप्पु प्रजापत, देवीलाल आंजना, सोनु आंजना, हरिओम सोनी सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
रेलवे में हुआ आयोजन

रेलवे के ऑफिसर्स क्लब में हुए योग आयोजन में डॉ. रक्षिता सांकला द्वारा पावर ऑफ योगा के तहत विभिन्न तरिकों से योग कराते हुए उनसे होने वाले फायदों के बारे में भी बताया गया। इसके बाद लाफ्टर थ्लब के उज्ज्वल स्वामी द्वारा लाफ्टर योगा कराया गया। यह योग, कार्य स्थल पर तनाव मुक्ति व खुशी से जीने की कला पर आधारित था। जिसमें चिंतामुक्त रहने के साथ ही साथ शारीरिक व्यायाम का भी समावेश था। रतलाम मंडल पर मंडल कार्यालय के अतिरिक्त डीजल शेड रतलाम, रेलवे अस्पताल, इंदौर, उज्जैन, नागदा चित्तौडग़ढ़, निमच, मंदसौर, आदि स्टेशनों पर विभिन्न विभागों के कर्मचारियों एवं अधिकारियों द्वारा योग किया गया।
ये रहे आयोजन में उपस्थित

इस कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक केके सिन्हा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक एसके मीना, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त कुमार निशांत, वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर(टीआरओ) प्रदीप मीणा सहित ओबीसी, एसटीएसटी, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाईज यूनियन, वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ आदि के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
watch latest <a  href=
yoga video” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/21/yoga_day_13_4738918-m.jpg”>
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो