scriptदेखें Video हवाई फायर के बाद थाने परहंगामा, पथराव और लाठीचार्ज, दो पुलिसकर्मी घायल | Watch video After air fire, police station riots, stone pelting | Patrika News

देखें Video हवाई फायर के बाद थाने परहंगामा, पथराव और लाठीचार्ज, दो पुलिसकर्मी घायल

locationरतलामPublished: Aug 07, 2022 11:38:50 am

Submitted by:

Kamal Singh

– सुबह थाने के गांव सरवड़ जमुनिया में हुआ था दो पक्षों के बीच विवाद और चली थी गोली, दो राउंड फायर किए थे आरोपी पक्ष ने- लाठीचार्ज और पथराव में दो पुलिसकर्मियों व ग्रामीणों को आई चोंटे, ग्रामीण विधायक और भाजपा जिलाध्यक्ष पहुंचे बिलपांक थाने पर

देखें Video हवाई फायर के बाद थाने परहंगामा, पथराव और लाठीचार्ज, दो पुलिसकर्मी घायल

देखें Video हवाई फायर के बाद थाने परहंगामा, पथराव और लाठीचार्ज, दो पुलिसकर्मी घायल

रतलाम. गांव सरवड़ जमुनिया में हुए दो पक्षों के बीच विवाद के बाद गांव में ही दो राउंड फायर की वारदात से सनसनी फैल गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने पर बुलाकर एफआईआर दर्ज करने के दौरान फिर से दोनों पक्षों के बीच विवाद हो गया। पुलिस ने हस्तक्षेप कर शांत करने का प्रयास किया और दोनों पक्षों के समर्थकों को बाहर किया। इसी दौरान थाने और पुलिस पर पथराव की वारदात हो गई तो पुलिस ने लाठियां भांजकर सभी को तितर-बितर किया। पथराव और लाठी चार्ज में आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। दो पुलिसकर्मियों और कुछ ग्रामीणों को चोंटे आई है। पुलिस ने पांच लोगों पर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।
यह है विवाद
गांव सरवड़ जमुनिया निवासी अमृतलाल पिता मिश्रीलाल मईड़ा गांव के ही अशोक पिता हजारीलाल मीणा का वाहन चलाता था। दो माह पहले वाहन का इंजन ब्लास्ट होने से दोनों में विवाद हुआ तो अमृतलाल ने वहां से काम छोड़ दिया। शुक्रवार की रात अमृतलाल मईड़ा ने अशोक मीणा के बेटे रोहण मोबाइल फोन लगाकर चर्चा करना चाही तो रोहण ने मोबाइल फोन पर अमृतलाल के साथ गाली गलौच कर दी जिस पर दोनों में विवाद हुआ था। यह विवाद शनिवार की सुबह फिर बढ़ा तो विधायक मकवाना, पूर्व विधायक मथुरालाल डामर और गांव के वरिष्ठजनों ने दोनों पक्षों को साथ में बैठकर समझाया था।

समझाइश के बाद दोनों पक्षों में पथराव
दोनों पक्षों को समझाने के बाद मामला शांत हो गया था। सभी के चले जाने के बाद अचानक ही गांव में दोनों पक्षों के बीच पथराव हो गया। इस पर अशोक मीणा के बेटे रोहण ने रतलाम से अपने परिचितों को सूचना देकर गांव बुलाया तो कुछ गाडिय़ों में भरकर ये लोग पहुंचे और गांव में दहशत फैलाने के उद्देश्य से हवाई फायर कर दिए। एक के बाद एक दो फायर होने के बाद पुलिस को सूचना मिली तो दोनों पक्षों को थाने ले जाया गया। इसी दौरान भारी भीड़ होने से पुलिस ने उन्हें परिसर से बाहर किया तो पथराव की घटना हो गई। पुलिस ने भी इन लोगों पर लाठियां भांजकर भगाया।

दो पुलिसकर्मी और ग्रामीण घायल
बिलपांक थाना परिसर में एकत्रित हुए लोगों को बाहर करने के लिए टीआई दीपक शेजवार ने उन्हें समझाया कि चले जाएं और कुछ लोग ही रहे जिनकी रिपोर्ट लिखी जा रही है। इस पर पुलिस और लोगों के बीच बहस हो गई। टीआई ने उन्हें चेताया कि ज्यादा बवाल की तो लाठीचार्ज करना पड़ेगा। इसके बाद भी लोग नहीं माने और कुछ लोगों ने पीछे से पत्थर फैंकना शुरू कर दिया। जैसे ही पत्थर आना शुरू हुए तो पुलिस ने भी लाठियां भांजते हुए सभी को भगाना शुरू किया तो भगदड़ मच गई। इसके बाद भी थाना परिसर में पथराव होता रहा और अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।
पुलिस अधिकारी पहुंचे थाने पर
पथराव और लाठीचार्ज की घटना सामने आने के बाद पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, एएसपी सुनील पाटीदार, एसडीओपी संदीप निगवाल के साथ पुलिस बल थाने पर पहुंचा।
दो पुलिकर्मी घायल हुए
थाना परिसर में हुए पथराव व लाठीचार्ज की घटना में दो पुलिसकर्मियों रूपसिंह सक्तावत और अशोक यादव को चोंटे आई है। लाठीचार्ज से कुछ ग्रामीण भी घायल हुए।
आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त हुए
पथराव के दौरान मची भगदड़ से आधा दर्जन बाईक क्षतिग्रस्त हो गई। पथराव करने वालों ने परिसर में खड़ी 100 डायल पर भी पथराव किया लेकिन उसे कोई क्षति नहीं पहुंची।
टीआई का मोबाइल फोन भी टूटा
पथराव व लाठीचार्ज से चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। आरोपियों के पीछे दौडऩे और लाठियां भांजने के चक्कर में टीआई दीपक शेजवार का मोबाइल फोन भी टूट गया।
पांच पर केस दर्ज
पुलिस ने पांच लोगों अशोक मीणा, रोहण मीणा, रवि मीणा, गोलू मीणा और उसका एक और साथी गोलू के खिलाफ आम्र्स एक्ट और एससी-एसटी एक्ट में केस दर्ज किया है।

भीड़ को तितर-बितर किया पुलिस ने
सरवड़ जमुनिया में दो पक्षों में हुए विवाद और हवाई फायरिंग को लेकर दोनों पक्ष थाने पर आए थे। इसी दौरान इनके बीच विवाद होने लगा तो पुलिस ने इन्हें तितर-बितर किया। इन लोगों ने आपस में ही पथराव किया था। बीच-बचाव में कुछ पुलिकर्मियों को चोंटे आई है। बाहर से आकर सरवड़ जमुनिया में हुए हवाई फायर को लेकर पांच लोगों पर केस दर्ज किया है। कुछ को हिरासत में भी लिया गया है।
अभिषेक तिवारी, एसपी, रतलाम

जयस की बैठक आज, लेंगे निर्णय
जयस के कुछ युवकों को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर थाने में बैठा दिया है। ये लोग वहां केवल देखने गए थे और इन्हें हिरासत में ले लिया है। यह गलत है। थाने पर पथराव में इनका कोई रोल नहीं है। यदि है तो सीसीटीवी कैमरे चेक करवा ले पुलिस प्रशासन, 7 अगस्त की सुबह 11 बजे टोल नाके पर जयस की बैठक होगी और हमारे कार्यकर्ताओं को नहीं छोड़ा गया तो बड़ा आंदोलन करेंगे।
डॉ. अभय ओहरी, प्रदेश संयोजक जयस

दोनों पक्षों को समझाया था
दोनों ही पक्षों को शनिवार की सुबह समझा दिया था कि विवाद नहीं कर एक-दूसरे से चर्चा कर हल निकालें। इसके बाद फिर से गांव में दोनों पक्षों के बीच पथराव की घटना हो गई। पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गई और दोषियों पर केस दर्ज कर रही थी तभी फिर से कुछ लोगों ने पथराव कर दिया।
दिलीप मकवाना, विधायक रतलाम ग्रामीण
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cwc2b
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो