scriptदेखें Video MP की इस जेल के बाहर हिंदू संगठनों का हंगामा | Watch Video Hindu organizations create ruckus outside this MP jail | Patrika News

देखें Video MP की इस जेल के बाहर हिंदू संगठनों का हंगामा

locationरतलामPublished: Aug 11, 2022 01:09:24 pm

Submitted by:

Kamal Singh

जेल में निरुद्ध बंदियों की बहने पहुंची राखी बांधने, कांफ्रेंस रूम में टेलीफोन से मुलाकात करवाकर उनकी राखी, मिठाई और श्रीफल लेकर अंदर भिजवाने पर जताया ऐतराज

देखें Video MP की इस जेल के बाहर हिंदू संगठनों का हंगामा

देखें Video MP की इस जेल के बाहर हिंदू संगठनों का हंगामा

रतलाम. भाई और बहन के पवित्र और अटूट रिश्ते के त्योहार रक्षाबंधन पर प्रदेश की इस जेल के बाहर हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया। उनके हंगामे का कारण जेल में निरुद्ध बंदियों को उनकी बहनों के हाथों ही राखी बंधवाना था। जेल प्रबंधन को गृह विभाग से मिले निर्देशों के अनुसार टेलीफोन से कांफ्रेंस करवाकर उनकी लाई हुई राखी, मिठाई बंदी तक पहुंचाने का सिस्टम लागू किया गया है। इसी बात को लेकर हिंदू संगठनों ने जेल के बाहर जमकर हंगामा किया।

काफी देर तक लगा रहा जाम
जेल के बाहर हिंदू संगठनों के हंगामे का असर यह रहा कि जेल के सामने की सडक़ पर काफी देर तक जाम लगा रहा। वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई और लोग परेशान होते रहे। हिंदू संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता इस बात पर अड़े रहे कि महिलाओं को अपने भाइयों की कलाई पर खुद ही राखी बांधने दी जाए। जेल प्रशासन इसके लिए तैयार नहीं हुआ और सुबह से टेलीफोन कांफ्रेंस के जरिये बंदियों से उनकी बहनों की मुलाकात करवाना शुरू किया था जो हंगामे के दौरान भी चलता रहा।

बारिश, कोरोना और जगह
इस समय शहर में लगातार और कभी रूक-रूक कर तेज बारिश का दौर चल रहा है। ऐसे में जेल परिसर में इतना बड़ा हाल या ऐसी जगह नहीं है जिससे सभी को एक जगह बैठाकर राखी बंधवाने का कार्यक्रम किया जा सके। पूर्व में बरामदे में यह कार्यक्रम कराया जाता रहा है। दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण की गाइड लाइन का भी जेल प्रशासन हवाला दे रहा है। फिलहाल हिंदू संगठन से जुड़े कार्यकर्ता जेल के बाहर सडक़ पर मौजूद रहकर जेल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

सुबह से अच्छे से चल रहा कार्य
जेल में निरुद्ध बंदियों की बहनों की भावनाओं को देखते हुए बंदियों से टेलीफोन कांफ्रेंस करवाकर बात करवाई जा रही है। उनसे अपने साथ लाई मिठाई, राखी और श्रीफल लेकर उनके सामने ही बंदी तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है। यही ऊपर से भी निर्देश है। इसी अनुसार व्यवस्था की गई जो अच्छी चल रही है।
लक्ष्मणसिंह भदौरिया, सर्किल जेल अधीक्षक
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cz7s0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो