scriptदेखें video रतलाम से उठी आवाज, गृह मंत्रालय को बदलना पड़ा अपना आदेश | Watch video Home Ministry had to change its order | Patrika News

देखें video रतलाम से उठी आवाज, गृह मंत्रालय को बदलना पड़ा अपना आदेश

locationरतलामPublished: Aug 12, 2022 11:41:30 am

Submitted by:

Kamal Singh

जेल में निरुद्ध बंदियों की उनकी बहनों से टेलीफोन से चर्चा करवाकर राखी देने का लागू किया था गृह विभाग ने आदेश

देखें video रतलाम से उठी आवाज, गृह मंत्रालय को बदलना पड़ा  अपना आदेश

देखें video रतलाम से उठी आवाज, गृह मंत्रालय को बदलना पड़ा अपना आदेश

रतलाम. जेल में बंद कैदियों को उनकी बहनों को हाथों में राखी बांधने से रोकने के विरोध में उठी रतलाम से आवाज ने प्रदेश के गृह विभाग के निर्णय को बदल दिया। दोपहर में तुरत-फुरत आदेश जारी करके रोक हटाते हुए राखी बांधने के आदेश जारी कर दिए। आदेश को लेकर जेल के बाहर हिंदू संगठनों के हंगामे के कारण जेल के सामने की सडक़ पर काफी देर तक जाम लगा रहा। इनका कहना था कि महिलाओं को अपने भाइयों की कलाई पर खुद ही राखी बांधने दी जाए। बात पूरी नहीं होते देख महिलाओं को लेकर सभी सडक़ पर धरना दे दिया। शहर विधायक, भाजपा और मुख्यमंत्री मुर्दाबाद के नारे भी लगाते हुए विरोध जताया।
तीन घंटे से ज्यादा चला हंगामा
सडक़ पर बैठी महिलाओं और संगठनों के पदाधिकारियों ने कई बार मुख्यमंत्री, शहर विधायक और प्रदेश सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। पुलिस प्रशासन पूरे समय मौके पर ही मौजूद रहा। बीच-बीच में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जाती रही। दोपहर में महापौर प्रहलाद पटेल भी धरनास्थल पहुंचे। उन्होंने जेल के अंदर जाकर प्रशासन से इस बारे में चर्चा की।

दोपहर में हुआ पटाक्षेप
दोपहर में प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वीडियो जारी करके रोक हटाने और दो दिन तक व्यवस्था रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कुछ जिलों में प्रत्यक्ष रखी बांधने में जेल में परेशानी की खबर मिली है। तुरंत ही इस रोक को हटाया जा रहा है और शुक्रवार को भी यह व्यवस्था लागू रहेगी।

विरोध के कारण हटाई रोक
बजरंग दल विभाग सहसंयोजक राघव त्रिवेदी ने बताया रक्षाबंधन पर्व पर लगाई गई रोक को विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के विरोध के कारण हटा दिया गया है। विहिप के प्रांतीय अधिकारियों ने सीएम हाउस में चर्चा कर रोक को तुरंत हटवाया। प्रदर्शन के दौरान विभाग संयोजक मोहित चौबे, विभाग सहसंयोजक राघव त्रिवेदी, राहुल सोनी, मुकेश व्यास, गौरव शर्मा, पवन देवड़ा, दीपक प्रजापत, अमनप्रीत, दीपांशु गुप्ता, रोहित मुरारिया, आशु टांक आदि उपस्थित थे।

दोपहर बाद हटा ली रोक
बंदियों से टेलीफोन कांफ्रेंस करवाकर बात करवाकर उनसे अपने साथ लाई मिठाई, राखी और श्रीफल लेकर उनके सामने ही बंदी तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई थी। दोपहर बाद डीजी जेल से निर्देश मिले कि रोक हटा ली गई है तो सभी को अंदर लेकर सामूहिक रूप से रक्षाबंधन पर्व मनवाया गया। यह व्यवस्था शुक्रवार को भी लागू रहेगी।
लक्ष्मणसिंह भदौरिया, सर्किल जेल अधीक्षक

जेल में बंद कैदियों के परिजन को, कैदी भाइयो से जेल में मिलने की इस वर्ष भी अनुमति नहीं दी गई थी। इससे कैदियों की बहने एवं परेशान परिजनों की शिकायत मिलने पर सीएम हाउस एवं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्राजी को भी अवगत कराया। गृह मंत्री ने शीघ्र ही आदेश निकाल दिए। जिससे बहने जेल परिसर में अपने कैदी भाइयों को राखी बांध सकेंगी।
चेतन्य काश्यप, शहर विधायक, रतलाम
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8czwe6
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो