scriptदेखे वीडियो…. इसे देख राह चलते लोग भी थम गए | Watch video .... People on the road ***** it stopped | Patrika News

देखे वीडियो…. इसे देख राह चलते लोग भी थम गए

locationरतलामPublished: Feb 04, 2019 10:57:07 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

देखे वीडियो…. इसे देख राह चलते लोग भी थम गए
 

patrika

देखे वीडियो…. इसे देख राह चलते लोग भी थम गए

रतलाम। किसी भी स्थान पर यातायात के सुधार तथा दुर्घटनाओं को रोकने के लिए शासन-प्रशासन के प्रयास तो जरूरी है। इसके अलावा नागरिकों में भी स्व-अनुशासन की भावना होना अनिवार्य है। नागरिक स्वयं आगे बढ़कर यातायात नियमों का पालन करें। तभी दुर्घटनाएं रुक सकती हैंए अव्यवस्था से बचा जा सकता है। ये बात सोमवार दोपहर दो बत्ती पर आयोजित 30 वे सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न वक्ताओं ने कही।
किसने क्या कहा

– कांग्रेस नेता पारस सकलेचा ने कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन करवाने के लिए सभी को सजग रहना होगा। रोड सेफ्टी का ऑडिट करवाना होगा, सड़कों पर कहां, संकेतक लगे हैं, कहां नहीं लगे हैं, इसको चिन्हांकित करते हुए संकेतक लगवाया जाए। इंडियन रोड कांग्रेस के पैरामीटर्स के अनुसार सड़कों पर स्पीड ब्रेकर बनवाए जाएं। सब के सामूहिक प्रयासों से ही दुर्घटनाओं की रोकथाम हो सकती है।
बच्चे लिखेंगे अभिभावकों को पत्र
– कलेक्टर रुचिका चौहान ने कहा कि आज की लाइफ बहुत फ ास्ट हो गई है लेकिन हम वाहन चालन में अपनी स्पीड एक निर्धारित सीमा में ही रखें। जल्दबाजी में ओवरटेकिंग नहीं करें, नहीं तो किसी भी परिवार को बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है। स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों द्वारा अपने पेरेंट्स को पोस्टकार्ड भी लिखे जाएंगे जिसमें वे यातायात नियमों के पालन का आग्रह करेंगे।
परिवार के लिए त्रासदी होती है
– डीआरएम आरएन सुनकर ने कहा कि गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल से बात बिल्कुल नहीं करें। कोई भी सड़क दुर्घटना परिवार के लिए एक त्रासदी होती है। कार्यक्रम की शुरुआत में एएसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि रतलाम में अपने दो वर्ष के कार्यकाल के दौरान उनके द्वारा लगभग 200 सड़क दुर्घटनाएं देखने में आई है।
छात्रा की समस्या पर तत्काल एक्शन
– कार्यक्रम में नवीन कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल की कक्षा 11 वीं की छात्रा रेशमा अंसारी ने उसके स्कूल के रास्ते में बाधक बने मलबे की समस्या बताई तो कलेक्टर ने मंच पर मौजूद निगम आयुक्त को निर्देशित किया कि वह माइक पर आकर बताएं कि तत्काल मलबा हटाएंगे। इस पर आयुक्त ने शाम तक मलबा हटाने की बात कही।
नियमों का पढ़ाया पाठ
– कार्यक्रम का संचालन डीएसपी यातायात विलास वाघमारे ने करते हुए बताया कि 30 वे सड़क सुरक्षा सप्ताह की थीम सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा रखी गई है। सप्ताह के दौरान समझदार वाहन चालकों, यातायात के नियम पालन करने वालों को विभाग द्वारा निशुल्क हेलमेट दिए जाएंगे।
ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में महापौर डॉ. सुनीता यार्दे, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष यास्मीन शेरानी, एसपी गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत सोमेश मिश्रा, अपर कलेक्टर निशा डामोर, एएसपी प्रदीप शर्मा, डिप्टी कलेक्टर कामिनी ठाकुर, सीएसपी शहर विवेक सिंह चौहान, निगमायुक्त एसके सिंह, डीईओ अमर वरधानी, एसडीओपी रतलाम ग्रामीण मान सिंह चौहान, डीएसपी ट्रैफि क विलास वाघमारे, ट्रैफि क सूबेदार मोनिका सिंह चौहान सहित लायंस क्लब, रोटरी क्लब के पदाधिकारी, स्काउट-एनसीसी के विद्यार्थी व शहर के नागरिक उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो