scriptदेखें वीडियो : चोर चोरी कर सकें, इसलिए नगर निगम ने तोड़ रखी दीवार | Watch video: Ratlam Municipal corporation broke the wall | Patrika News

देखें वीडियो : चोर चोरी कर सकें, इसलिए नगर निगम ने तोड़ रखी दीवार

locationरतलामPublished: Jun 24, 2022 02:42:07 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

दिनदहाड़े हो रही निगम कबाड़े में चोरी- टूटी दीवार से ले जा रहे पुरानी दमकल का लोहा- पत्रिका की टीम को देख सामान छोड़ भागे चोर
 

 Watch video: Ratlam Municipal corporation broke the wall

Watch video: Ratlam Municipal corporation broke the wall

रतलाम. नगर निगम भवन के पीछे खाली पड़े स्थान को कबाड़ा हो चुके पुराने वाहन रखने का स्थान बना दिया गया है। चार साल में एक बार भी इस कबाड़े की बिक्री करने के लिए निविदा नहीं निकाली गई है। अब यहां जो पुराने वाहन कंडम होकर रखें हुए है, इनको दिनदहाड़े चोर तोड़कर लोहा चोरी कर रहे है। जहां से चोरी हो रही है, उस निगम की टूटी दीवार को एक साल पहले सही करने की बात कही गई थी, लेकिन अब तक इसके लिए निगम का लोक निर्माण विभाग निविदा ही जारी नहीं कर पाया। अब लोग कह रहे हैं कि नगर निगम ने इस टूटी दीवार को इसलिए रखा हुआ है, जिससे चोर आसानी ने नगर निगम का सामान चोरी कर सकें।
नगर निगम के पीछे नजरबाग में दो आवास के बीच खाली पड़े प्लाट में निगम की बाउंड्रीवाल को चोरों ने अपने निशाने पर ले रखा है। इस स्थान से चोर आते है और आसानी से निगम के रखें हुए कंडम वाहनों को तोड़कर ले जा रहे है। यहां पर रखी हुई पुरानी हो चुकी दमकल का लोहे का दरवाजा चोरों के निशाने पर है। टूूटी दीवार में बनाए हुए रास्ते से आसानी से चोर नाला फांदकर आते है और समीप पड़ी दमकल को पत्थर मारकर तोड़ रहे है। इसमे से जो लोहा निकल रहा है, उसको प्लास्टिक में भरकर ले जा रहे है।
इस तरह हुआ खुलासा


जब पत्रिका की टीम इस मामले में सूचना मिलने पर गुरुवार दोपहर करीब 2.30 बजे पहुंची तो महिलाओं का समूह पत्थर से दमकल के दरवाजे को तोड़ रहा था और इसके पूर्व तोड़े गए संसाधन के लोहे को तीन से चार प्लास्टिक के बड़े बैग में भरा हुआ था। कैमरे को देखकर महिलाएं भाग गई, लेकिन चोरी किया गया प्लास्टिक वहीं छोड़कर भाग गई।
यह है जिम्मेदार, क्योंकि…


इस घटना के जिम्मेदार नगर निगम के लोक निर्माण विभाग के सिटी इंजीनियर जीके जायसवाल और नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया है। इनकी जवाबदेही है कि एक साल से टूटी दीवार को सही करवाते तो चोर जिस रास्ते से आने के लिए उपयोग कर रहे है, वो नहीं होता।
अब सिर्फ कार्रवाई का भरोसा


नगर निगम के संसाधन की चोरी की घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है। तुरंत सख्त कार्रवाई के निर्देश दे रहा हूं।


– नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी, नगर निगम प्रशासक और कलेक्टर
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bykhc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो