scriptदेखे वीडिया: पुलिस की फूटी गाड़ी और ट्रक में लगाई आग | Watch Video: Selana aag letest news | Patrika News

देखे वीडिया: पुलिस की फूटी गाड़ी और ट्रक में लगाई आग

locationरतलामPublished: Mar 18, 2019 01:56:18 pm

Submitted by:

Sourabh Pathak

देखे वीडिया: पुलिस की फूटी गाड़ी और ट्रक में लगाई आग

patrika

देखे वीडिया: पुलिस की फूटी गाड़ी और ट्रक में लगाई आग

रतलाम। सैलाना में रविवार रात सड़क हादसे में पति-पत्नी की मौत के बाद सुबह सोमवार सुबह माहौल गरमा गया। दंपत्ती की मौत की सूचना पर राजस्थान से परिवार के सदस्य गाड़ी में सैलाना पहुंचे और घटना स्थल पर जाम लगा दिया। गुस्साई भीड़ ने मौके पर खड़े गेहूं से भरे उस ट्रक में भी आग लगा दी, जिसके चलते ये हादसा हुआ था। घटना के दौरान पुलिस ने लोगों को समझाना चाहा तो भीड़ ने सैलाना थाने के पुलिस वाहन पर भी पथराव कर दिया। इस बीच आग बुझाने पहुंची दमकल की गाड़ी पर भी पथराव कर आग नहीं बुझाने दी।
सैलाना थाना पुलिस के अनुसार रविवार रात को हुए हादसे में राजस्थान के सालमगढ़ थाना क्षेत्र के अंधारिया पडला निवासी एतरीबाई निनामा 45 की मौके पर मौत हो गई थी। वहीं पति कोदर निनामा 50 को गंभीर हालत में सैलाना में प्राथमिक उपचार के बाद रतलाम जिला अस्पताल रेफर किया गया था। बाद में यहां से इंदौर रेफर कर दिया गया, जहां उसकी भी मौत हो गई। देर रात घटना की जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में परिजन सैलाना व इंदौर पहुंचे थे। एतरीबाई के बाद जब कोदर की मौत की सूचना आई तो परिजन भड़क गए और मौके पर पहुंचकर ट्रक को आग लगा दी।

समझाइश से नहीं बनी बात
घटना के चलते मौके पर मौजूद पुलिस ने जब ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया तो वह नहीं माने और सुबह 5.30 बजे रतलाम से सैलाना होकर राजस्थान के बांसवाड़ा जाने वाले बायपास पर घटनास्थल बैठ गए। ग्रामीणों के बैठते ही सड़क पर जाम लगने लगा। पुलिस ने जब समझाना चाहा तो ग्रामीण मुआवजे की मांग पर अड़ गए। पुलिस ने जब नियमानुसार मुआवजा दिलाए जाने की बात कही तब ग्रामीणों का कहना था कि मुआवजे के साथ प्रशासन को परिवार के एक बच्चे को सरकारी नौकरी भी देना होगी।
patrika
और भड़क गए ग्रामीण
पुलिस की समझाइश से ग्रामीण नहीं उठे और वह भड़क गए और ट्रक से गेहूं की बोरियां उतारकर सड़क पर बिछा दी। पुलिस ने जब सख्ती से जाम खुलवाना चाहा तो वह भड़क गए और ट्रक में आग लगा दी। इसके बाद सैलाना थाने की गाड़ी पर पथराव किया। बाद में आग बुझाने आई दमकल की गाड़ी पर पथराव कर उसे भी नुकसान पहुंचाया। इस घटना में दोनों वाहनों सवार कर्मचारी बच गए। मामला बिगड़ता देख पुलिस के अधिकारियों ने पिपलौदा, जावरा, रावटी व शिवगढ़ से पुलिस फोर्स बुलाया।

माइक के माध्यम से पहुंचाई अपनी बात
ग्रामीणों ने इस कदर पत्थर बरसाए की पूरी सड़क पत्थरों से पट गई थी। पुलिस-प्रशासन के अधिकारी जब ग्रामीणों के पास नहीं जा सके तो उनके द्वारा माइक के माध्यम से अपनी बात ग्रामीणों तक पहुंचाई गई और आपस में चर्चा कर मामले का निराकरण करने की बात कही। काफी देर बाद ग्रामीण माने और फिर पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से चर्चा की।
एक-एक करोड़ व नौकरी दो
परिजनों की अधिकारियों से चर्चा हुई तो ग्रामीणों का कहना था कि मृतक दंपत्ती के दो बेटे है। एेसे में मां-बाप के नहीं रहने से उनके पालन पोषण को लेकर काफी परेशानी होगी। एेसे में दोनों भाईयों को एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने के साथ एक को सरकारी नौकरी दी जाए और उनके खिलाफ पुलिस-प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करे इस बात का भी ध्यान रखा जाए। इतना ही नहीं आरोपी ट्रक चालक भी पर भी सख्त कार्रवाई जाए।

कार्यक्रम से लौटते समय हुआ हादसा
पुलिस की माने तो बाइक पर कोदर व पत्नी एतरीबाई रविवार शाम भेरूघाटा में रहने वाले अपने ***** ईश्वर मीणा के यहां नोतरे के कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वहां से लौटने के दौरान सैलाना के समीप पिपलौदा फं टे पर ट्रक की टक्कर से बाइक और उस पर सवार दंपत्ती उसकी चपेट में आ गए। घटना में महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि युवक को गंभीर हालत में रेफर किया गया था। बाद में उसने भी दम तोड़ दिया। उधर पुलिस ने घटना के संबंध में आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

पांच घंटे बाद बनी बात
सुबह 5.30 से 10 बजे तक चले घटनाक्रम के बाद ग्रामीणों से मांगों के संबंध में आवेदन लेने के बाद ग्रामीण सड़क से हटे और हालात फिर से सामान्य हो सके। हालाकि एेहतियात के तौर पर क्षेत्र में अब भी पुलिस फोर्स लगा हुआ है। ग्रामीणों ने आवेदन में बाद में 20-20 लाख रुपए के मुआवजे सहित शेष मांगे पूर्व के अनुरूप ही लिखी, जिस पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों उनकी मांग शासन तक पहुंचाकर निराकरण कराए जाने के लिए आश्वस्त किया। घटना की सूचना पर एएसपी डॉ. इंद्रजीत बाकरवाल, एडीएम जितेंद्रसिंह चौहान, सैलाना एसडीएम कामिनी ठाकुर, जावरा सीएसपी अगम जैन सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो