scriptपहली बारिश से जिला अस्पताल बना तालाब, वार्ड-ओपीडी में भरा पानी | water filled in District hospital ward-OPD due to first rain | Patrika News

पहली बारिश से जिला अस्पताल बना तालाब, वार्ड-ओपीडी में भरा पानी

locationरतलामPublished: Jun 19, 2021 10:26:18 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

शहर की सड़कें भी हुई लबालब, पहली बारिश ने खोली तैयारियों की पोल

ratlam.png

रतलाम. जिले में पहली बारिश में ही जिला चिकित्सालय की हालात बदतर हो गई। चिकित्सालय के मेल मेडिकल वार्ड का पोर्च ओ पी डी का पोर्च इमरजेंसी वार्ड का पोर्च सभी पानी से हुए लबालब हो गया। हैरानी की बात यह थी कि कोई देखने वाला नहीं था। दरअसल शहर में शाम 6 बजे से शुरू हुई बारिश करीब एक घंटा बारिश धीमी गति से चली करीब 7 बजे बारिश एकदम तेज शुरू हो गयी जिसमे शहर की सड़कें लबालब हो गई। नई रोड की सड़क भी नाले का पानी आने से तालाब जैसी बन गई।

ये भी पढ़ें- इस बार मानसून की बारिश ‘प्री मानसून’ जैसी, मानसूनी हवाओं से हो सकती है तेज बारिश

जिला अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड के अंदर की स्थिति जिसमे पूरे वार्ड में नाले का पानी घुस गया और मरीज पानी में ही पड़े नजर आए, यह वार्ड निराश्रितों के लिए है इस वार्ड में एक बुजुर्ग महिला जो उठ भी नहीं सकती वह नीचे गद्दी पर पड़ी थी, पर कोई देखने वाला नही था। जब वार्ड में जा सफाई कर्मी को बुलावा उसे पलंग पर सुलाया गया तब सफाई कर्मी महिला का कहना था कि बारिश में इनका वार्ड बदला जाए।

मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेश के वातावरण में नमी बनी हुई है और प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हो रही है। बारिश का सिलसिला अगले 24 घंटों में भी जारी रहेगा और कई जगहों पर भारी बारिश के साथ अत्यधिक भारी बारिश की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 24 घंटों में रीवा, शहडोल संभाग में अत्यधिक बारिश हो सकती है जिसके कारण यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
इसके अलावा मौसम विभाग ने कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर जिलों के साथ ही होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर व चंबल संभागों में भी भारी बारिश की संभावना जताते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। यहां भी गरज चमक के साथ कई स्थानों पर बिजली गिरने और तेज आंधी-तूफान चलने की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश के पूरे इंदौर संभाग के साथ उज्जैन संभाग के कुछ हिस्सों में तथा गुना, अशोकनगर, राजगढ़, टीकमगढ़, निवाड़ी जिलों में एक्टिव हो चुका है जिससे यहां बारिश की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो