scriptरेलवे कॉलोनी में पेयजल की परेशानी : अब तो खरीदकर पीना पड़ रहा है पानी | water problem | Patrika News

रेलवे कॉलोनी में पेयजल की परेशानी : अब तो खरीदकर पीना पड़ रहा है पानी

locationरतलामPublished: Mar 22, 2018 05:46:31 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

ओल्ड रेलवे कॉलोनी में रहवासियों ने बताई परेशानी, अधिकारी को समस्या बताई तो उठकर चले गए

patrika
रतलाम। भैया, तीन दिन से मां की पूजन नहीं की। नवरात्रि चल रही है, लेकिन हमारी आस्था को हमारे ही अधिकारी खंडीत कर रहे है। हमारे यहां पानी की एक बूंद नहीं आ रही। पानी खरीदकर पी रहे है। डेढ़ वर्षो से शिकायत कर रहे है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही। ये कहना है रेलवे की ओल्ड कॉलोनी में सांस्कृतिक भवन के करीब रहने वालों का। यहां पर सोमवार से बुधवार तक पानी नलों में नहीं आया है। लोग जब अधिकारियों के यहां पर शिकायत करने पहुंचे तो पुलिस की धमकी दे दी गई।
ओल्ड रेलवे कॉलोनी अंतर्गत आने वाले सांस्कृतिक भवन के करीब के निवासियों ने बताया कि वे तीन दिन से उनके पर्याप्त पानी ही नहीं आ रहा। कुछ आवास में २ से ३ मिनट पानी नल में आता है, उसके बाद नल बंद हो जाते है। इस क्षेत्र में ढ़लान होने की वजह से उपर चढ़ाई वाले क्षेत्रों में लंबे समय से जलसंकट बना हुआ है।
सुबह बुला ली पुलिस
सुबह जब क्षेत्र की महिलाएं कार्य विभाग पहुंची तो अधिकारी ने पुलिस बुलवा ली। पुलिस ने मामले को समझने के बाद हस्तक्षेप करने से ये कहते हुए इंकार कर दिया कि पेयजल की पुर्ति करना विभाग का काम है व इसकी मांग करना किसी अपराध की श्रेणी में नहीं आता। इन सब के बीच पुलिस के एेसा कहने के बाद अधिकारी उठकर चले गए, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।

ये हो रहा डेढ़ वर्ष से
रहवासियों के अनुसार वे डेढ़ वर्ष से कार्य विभाग के चक्कर काट रहे है। उनको आश्वासन मिलता है कि दो-तीन दिन में समस्या हल हो जाएगी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। बाद में अधिकारी का तबादला हो गया। नए अधिकारी ने दो घंटे का आश्वासन दिया, उस बात को भी तीन माह हो गए। अब जब पिछले सप्ताह फिर मिले तो जवाब मिला कि नए क्वाटर बन गए है, वहां शिफ्ट हो जाओं, इस क्षेत्र में जल समस्या रहेगी। सवाल ये है कि नई जगह भी पानी की समस्या रही तो क्या बार-बार हम सिर्फ आवास ही बदलते रहेंगे।
धमकी देते हैं अधिकारी
हम लोग महिनों से पानी खरीदकर पी रहे है। मोहल्ले के लोग मीडिया के सामने नहीं आ सकते, क्योकि अधिकारी कार्रवाई की धमकी देते है।
– दुर्गा प्रजापत, आवास नंबर १३३०-ए, ओल्ड रेलवे कॉलोनी
डीआरएम से चर्चा कर सकते है
मामले में शिकायत मिली है। समाधान का प्रयास जारी है। निराकरण नहीं होने पर डीआरएम से चर्चा कर सकते है।
– जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो