बारिश का कहर : घरों में घुसा पानी, कच्चे मकान ढहे

बारिश का कहर : घरों में घुसा पानी, कच्चे मकान ढहे
बारिश का कहर : घरों में घुसा पानी, कच्चे मकान ढहे

Akram Khan | Updated: 13 Sep 2019, 05:43:48 PM (IST) Ratlam, Ratlam, Madhya Pradesh, India

बारिश का कहर : घरों में घुसा पानी, कच्चे मकान ढहे

रतलाम। जावरा तहसील के खारुआकलां में लगातार जारी बारिश अब लोगों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। बुधवार रात को दो घंटे तक मूसलाधार बारिश ने पूरे खारवाकलां को जलमग्न कर दिया। पूरे कस्बे के लोग बारिश के पानी को देखने के लिए रोड पर उतर आए। गांव में जल निकासी के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। बारिश का पानी करीब 100 लोगों के घरों में घुस गया, जिससे आमजन को नुकसान हुआ है। कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

मंडावल चौराहे पर स्थित दुकान मालिक कमल कारा, ओमप्रकाश पोरवाल, घनश्याम पोरवाल, मनोहर भंडारी, शेखर जैन, अमित जैन की दुकान में पानी घुस गया है। जिसकी वजह से नुकसान हुआ है। गल्ला व्यापारी के गोदाम में पानी घुसने से गोदाम में रखा अनाज गीला हो गया। अनाज पानी के साथ बह कर गंदे नाले में चला गया। ओमप्रकाश पोरवाल ने रात को 2 बजे अपनी दुकान पर आकर देखा तो सारा अनाज गीला हो चुका था । वो सब देखने के बाद वह ज़ोर-ज़ोर से रोने लगा। जमील पिता चांद खां की बकरी मकान की नीचे दबकर मर गई। गांव लुनी के मेघपुरा को जोडऩे वाली रपट पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई जिसमें वाहन निकलना बंद हो गए है। लगातार हो रही बारिश की वजह से रपट पर पानी रहता है उसी पर जानजोखिम में डालकर बच्चे स्कूल के लिए गड्डो वाली रपट पार करके जा रहे हैं। पानी की निकासी के लिए नालियां नहीं होने से ग्राम वालों में आक्रोश है। उनका कहना है कि अगर पानी की निकासी की व्यवस्था होती तो नुकसान नहीं होता।

पुलिया डूबी, अधिकारियों ने संभाली कमान

रिंगनोद में शाम 7 बजे से झमाझम बारिश शुरू हो गई। रिंगनोद से कलालिया वाया ढोढर रोड पर कलालिया में अधिक बारिश के कारण पुलिया पर लगभग चार पांच फीट पानी आ गया उस कारण यह रास्ता भी बंद हो गया है एवं ग्राम कलालिया में अनंत चौदस के झांकियां निकलने वाली थी वह भी बारिश के कारण 13 सितंबर को निकाली जाएगी। यह जानकारी गांव के चंपालाल मोकडी द्वारा दी गई। इधर जावरा से सीतामऊ रोड भी ग्राम रोला पुलिया पर चार से पांच फीट पानी आने से वह रास्ता भी बंद हो गया है और जो लोग जावरा से सीतामऊ तरफ वाया सुजानपुरा से जा रहे थे वह रास्ता भी पुलिया के ऊपर पानी आने के कारण बंद हो गया है जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है

एडिशनल एसपी सुनील पाटीदार ने अचानक अधिक वर्षा होने पर पुलिया का निरीक्षण लेने के लिए रात्रि 9.10 बजे रिंगनोद पुलिस थाने आए यहां से थाना प्रभारी गिरीश जेजुलकर के साथ ग्राम रोला पहुंचे जहां पर पुलिया का निरीक्षण कर वहां की जानकारी ली। समरथ धनगर चौकीदार ने बताया कि लगभग अब तक 5 से 7 फीट पानी है और भी पानी इसमें पुलिया पर बढ़ सकता है इसको लेकर एडिशनल एसपी पाटीदार ने निर्देश किया कि पानी नहीं उतरने तक किसी को इधर से उधर नहीं आने दिया जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned