scriptकिशोरी ने जहर पी लिया तो उड़ गए होश | When the teenager drank poison, the senses flew away | Patrika News

किशोरी ने जहर पी लिया तो उड़ गए होश

locationरतलामPublished: Aug 04, 2020 09:33:43 pm

Submitted by:

kamal jadhav

किशोरी ने जहर पी लिया तो उड़ गए होश

किशोरी ने जहर पी लिया तो उड़ गए होश

किशोरी ने जहर पी लिया तो उड़ गए होश

रतलाम। कालिका माता मंदिर के सामने के बगीचे से लगे और नाले के पास बने वन स्टाप सेंटर से मंगलवार को तड़के करीब तीन बजे एक महिला और एक नाबालिक किशोरी के भागने की सूचना से महिला एवं बाल विकास विभाग में हड़कंप मच गया। विभागीय अधिकारियों के हाथ पैर उस समय फुल गए जब भागने के बाद किशोरी ने अपने गांव पहुंचकर जहर पी लिया। किशोरी को गांव से लाकर दोपहर में ही जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अच्छी बात यह रही कि महिला और किशोरी दोनों को कब्जे में ले लिया गया है। किशोरी का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है और अधिकारी उसकी निगरानी कर रहे हैं। अब विभाग गार्ड और उस समय ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के प्रस्ताव तैयार कर रहा है।
रात तीन बजे निकली थी दोनों बाहर
वन स्टाप सेंटर से एक महिला और एक किशोरी के भागे जाने की खबर सुबह करीब सात बजे यहां मौजूद स्टाफ को मिली तो अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने वन स्टाप सेंटर में बाहर व अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर चैक की। इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि दोनों रात करीब तीन से चार बजे के बीच उस समय मुख्य द्वार का ताला खोलकर बाहर आई जब यहां सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड को नींद लग गई। दोनों ने गार्ड के पास की टेबल पर रखी चाबी उठाई और दरवाजा खोलकर बाहर निकल गई। बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में मुख्य द्वार के पास उन्होंने चप्पलें पहनी और कालिका माता बगीचे की तरफ की दीवार फांदकर भाग निकली। गार्ड की नींद खुलने पर उसे इस बात का पता चला तब तक काफी देर हो चुकी थी। तड़के ही अधिकारियों को सूचना दी गई और वे वन स्टाप सेंटर पहुंचे।

एक को 80 फीट रोड से पकड़ा
महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी विनिता लोढ़ा ने बताया कि सूचना पर सभी वन स्टाप सेंटर पहुंचे और यहां की समिति को सूचना दी गई तो वे भी मौके पर आए। इसके बाद इनको ढूंढने की कार्रवाई शुरू की गई। महिला को सुबह करीब दस बजे 80 फीट रोड से पकड़ लिया गया। यह महिला इसी क्षेत्र में युवक के साथ रहती थी। उसके साथ किशोरी भी थी जो बाद में अपने गांव पहुंच गई थी। उससे ली गई जानकारी के आधार पर किशोरी को एक गांव से दोपहर करीब एक बजे पकड़ लिया गया। उसे कब्जे में लेने पहुंचे अधिकारियों की हालत उस समय खराब हो गई जब पता चला कि किशोरी ने भूसे के कमरे में रखी कीटनाशक दवाई पी ली। उसे तुरत-फुरत ही जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया। अब अस्पताल में वन स्टाप सेंटर की प्रशासक शकुंतला मिश्रा और अन्य पूरे समय निगरानी कर रहे हैं।
किशोरी और महिला को कुछ माह का गर्भ
वन स्टाप सेंटर से भागी महिला और किशोरी दोनों को पांच से छह माह का गर्भ होने की बात सामने आई है। महिला की शादी हो चुकी थी और वह अपने पति को छोड़कर किसी दूसरे के साथ रहने लगी थी। दूसरी तरफ किशोरी ने भी नाबालिग किशोर से शादी कर ली थी और वह भी गर्भवती हो चुकी थी। दोनों की एक-दूसरे से वन स्टाप सेंटर में ही पहचान हुई थी। दोनों को दो दिन पहले ही लाकर रखा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो