script#Ratlam लापता रहते हुए धूलजी ने जीत ली गांव की सरपंची | While missing candidate, Dhulji won the village's sarpanchi | Patrika News

#Ratlam लापता रहते हुए धूलजी ने जीत ली गांव की सरपंची

locationरतलामPublished: Jul 04, 2022 11:49:10 am

Submitted by:

Kamal Singh

तीन दिन तक नाटकीय घटनाक्रम के बाद सांवरिया में मिला था मतदान के एक रात पहले गायब हुआ सरपंच उम्मीदवार धूलजी गरवाल

#Ratlam लापता रहते हुए धूलजी ने जीत ली गांव की सरपंची

#Ratlam लापता रहते हुए धूलजी ने जीत ली गांव की सरपंची

रतलाम. पंचायत चुनाव में 1 जुलाई को हुए मतदान के ठीक पहले रात में नाटकीय तरीके से गायब हुए गढ़ावदिया के सरपंच उम्मीदवार धूलजी गरवाल ने लापता रहते हुए ही गांव की सरपंची जीत ली है। उसके लापता रहने के दौरान गांव में हुई वोटिंग में सबसे अधिक 626 वोट पाकर अपने प्रतिद्वंद्वियों को 239 वोटों से पछाड़ दिया है। वोटों की गिनती सोमवार को बाजना जनपद मुख्यालय पर हुई जिसमें उसने अन्य उम्मीदवारों से ज्यादा वोट हासिल किए हैं।

जमकर हुआ था हंगामा
गांव गढ़ावदिया के सरपंच उम्मीदवार धूलजी के गायब होने को लेकर ग्रामीणों ने पहले मतदान का बहिष्कार कर दिया था और जैसे-तैसे ग्रामीण मतदान के लिए तैयार हुए और मतदान के बाद मतगणना की बारी आई तो ग्रामीणों ने फिर से हंगामा खड़ा कर दिया। उनकी मांग थी कि उनका उम्मीदवार नहीं आता है तब तक मतगणना नहीं करने देंगे। भारी संख्या में ग्रामीण मतदान केंद्रों के बाहर जमा हुए तो पुलिस बल को भी बुलाना पड़ा। जैसे-तैसे पोलिंग पाटियों को मतपेटियों के साथ बाजना मुख्यालय रवाना किया गया था।
जिस पर आरोप वह दूसरे नंबर पर
दूसरे नंबर पर उसका प्रतिद्वंद्वी और जिस पर अपहरण का आरोप लगा था वह उम्मीदवार भंवर डोडियार रहा है। बताया जाता है कि जिस रात को धूलजी गरवाल गायब हुआ था और अगले दिन वोटिंग होना थी तो ग्रामीणों के साथ ही लापता उम्मीदवार के बेटे ने एक अन्य उम्मीदवार भंवरलाल डोडियार पर अपहरण का आरोप लगाया था। धूलजी के पक्ष में दिनभर माहौल बन गया और उसके पक्ष में वोटिंग भी ग्रामीणों ने कर दी। इससे सरपंची पद का तगड़ा दावेदार भंवर डोडियार दूसरे नंबर पर रह गया।
किसे कितने वोट मिले
अमर गरवाल – 21
भंवर डोडियार – 387
भेरुलाल गरवाल – 21
धूलजी गरवाल – 626
हरेंद्र भगौरा – 19
सीताराम गामड़ – 14

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो