scriptविंड कंपनी की मनमानी पर बिफरी कांग्रेस | Wind on the company's arbitrary Bifri Congress | Patrika News

विंड कंपनी की मनमानी पर बिफरी कांग्रेस

locationरतलामPublished: Apr 29, 2016 11:38:00 pm

Submitted by:

vikram ahirwar

कलेक्टर व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से चर्चा कर सौंपा मांग पत्र

ratlam

ratlam


रतलाम। विंड एनर्जी कंपनी पर मनमानी का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को जिला कांग्रेस ने कलेक्टर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को मांग पत्र सौंपा। ग्राम तलाई में एक बालक की मौत पर आक्रोश जताते हुए उचित मुआवजा राशि दिलाने की मांग भी की गई। चर्चा दौरान कलेक्टर ने कांग्रेस नेताओं की मांग पर मुआवजा 4 लाख रुपए देने की बात कही।
जिला कांग्रेस ग्रामीण के अध्यक्ष प्रभु राठौड़ नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर बी् चन्द्रशेखर और एएसपी डॉ प्रशांत चौबे से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल ने पिपलौदा के तलाई में एक बालक की मौत के मामले में भी रोष प्रकट किया व प्रशासन से गंभीरता से कार्रवाई करने संबंधी मांग का ज्ञापन भी सौंपा गया। राठौड़ ने बताया बालक संदीप के परिजनों को मुआवजा राशि 2 लाख के स्थान पर 4 लाख दिलवाने की अपील कलेक्टर से की। कलेक्टर ने संवेदनशीलता दिखाते हुए जावरा एसडीएम से बात कर विंड एनर्जी कंपनी से आर्थिक सहायता में चार लाख रुपए एवं घायल के परिजनों को भी आर्थिक सहायता दिलाने के निर्देश जारी किए। प्रतिनिधि मंडल ने एएसपी प्रशांत चौबे से मुलाकात कर उनसे मामले में कंपनी पर प्रकरण में धारा बढ़ाने का अनुरोध किया है।
एक भी नियम का नहीं हो रहा पालन
दिए ज्ञापन में कांग्रेस नेताओं ने बताया कि विंड कंपनियां शासन के नियमों को ताक में रखकर कार्य कर रही हैं। खरमोर को बचाने के लिए पूरे इलाके में विंड पॉवर यूनिट नहीं लगाई जा सकती। शासन के नियमों को ताक में रखकर कार्य किया जा रहा हैं। निजी कंपनियों द्वारा उपजाऊ कृषि भूमि पर यूनिट लगाई जा रही है। किसानों पर अत्याचार कर मनमाने तरीके से खड़ी फसलो में रास्ते निकालना व भूमि खरीदकर कृषि योग्य जमीन को बंजर बनाने का काम किया जा रहा है। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव युसुफ कड़पा, पूर्व मंडी अध्यक्ष दिनेश शर्मा, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस पिपलौदा जगदीश पाण्डे, कांग्रेस अध्यक्ष रतलाम.ग्रामीण जगदीश पाटीदार सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।
एडीआरएम से भी की मुलाकात
जिले के ढोढर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे पुलिया ढोढर-बरखेड़ी के रास्ते को प्रधानमंत्री सड़क योजने के तहत खोदकर रास्ता रोक दिया गया है। इस कारण पुलिया के आसपास से लगे 20 गांव के लोगों आवाजाही में परेशानी हो रही है। जल्द से जल्द यहां कार्य पूर्ण करवाया जाए ताकि ग्रामीणों को आवाजाही में परेशानी नहीं हो। यह बात जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राठौड़ रेलवे के एडीआरएम से चर्चा कर बताई। समस्या को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ने ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान अन्य कांग्रेस नेता व प्रतिनिधि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो