scriptWinter continues in Ratlam, temperature 6.7 degrees even on the third | रतलाम में जारी है सर्दी का सितम, तीसरे दिन भी तापमान 6.7 डिग्री | Patrika News

रतलाम में जारी है सर्दी का सितम, तीसरे दिन भी तापमान 6.7 डिग्री

- फसलों को पाले से बचाने में जुटे किसान, मौसम विभाग की माने तो जारी रहेगी कड़ाके की सर्दी

रतलाम

Updated: December 21, 2021 07:30:50 pm

रतलाम। जिले में जारी सर्दी का सितम अगले कुछ दिनों तक और जारी रह सकता है। मौसम विभाग की माने तो फिलहाल कुछ दिन ओर लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिलेगी। रतलाम में लगातार तीसरे दिन तापमान अपने न्यूनतम स्तर पर है। सोमवार को रात को रतलाम का तापमान रविवार से थोड़ा बढ़कर 6.7 डिग्री पर पहुंच गया। हालाकि मंगलवार को भी दिन में आसमान साफ होने और धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली।
रतलाम में जारी है सर्दी का सितम, तीसरे दिन भी तापमान 6.7 डिग्री
Ratlam, temperature 6.7 degrees
वहीं दूसरी ओर रात में तापमान 6 से 7 डिग्री के बीच होने से इसका असर अब फसलों पर पड़ता दिखाई दे रहा है।
किसान फसलों को पाला पडऩे से बचाने के लिए खेतों में धुआं करने के साथ अन्य तरीकों से बचाव करने में जुटे है। वहीं कृषि विभाग के द्वारा भी किसानों के लिए सलाह जारी की गई है जिसके माध्यम से किसान अपनी फसलों को पाले से बचा सकते है। यदि रात का तापमान इसी तरह से गिरता रहा तो आने वाले कुछ में फसलों पर इसका अधिक प्रभाव पड़ेगा।
जलाने पड़ रहे अलाव
वहीं दूसरी ओर शहर में रात होते ही अलाव जलाने का काम भी शुरू हो गया है। दरअसल लोगों को सर्दी से राहत देने के लिए कुछ स्थान पर व्यापारी स्वयं अलाव जला रहे है तो कहीं पर रहवासी अलाव जलाकर सर्दी से बचने में लगे है। वहीं शहर के कुछ स्थानों पर नगर निगम के द्वारा भी अलाव जलाने की व्यवस्था शुरू की गई है जिससे कि राह चलते लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी। शहर में फिलहाल जिस भी स्थान पर अलाव जल रहे है, वहां पर लोगों की भीड़ जमा हो जाती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.