script

मालवा में सर्दी का सीतम, चार दिन के लिए चेतावनी जारी

locationरतलामPublished: Jan 16, 2022 09:07:28 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

मध्यप्रदेश के मालवा में सर्दी का सीतम जारी है। रात का पारा 6 डिग्री तक पहुंच रहा है। इन सब के बीच मौसम विभाग द्वारा अगले चार दिन के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है।

mandsour weather news

mandsour weather news

रतलाम. मध्यप्रदेश के मालवा में सर्दी का सीतम जारी है। रात का पारा 6 डिग्री तक पहुंच रहा है। इन सब के बीच मौसम विभाग द्वारा अगले चार दिन के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है। ऐसे में अब घर से चेहरे पर मास्क व स्वेटर बगैर निकलना स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक होगा। इन सब के बीच रतलाम में लगातार दूसरे दिन कोरोना के मरीजों की संख्या 101 रही है। इसके पूर्व शनिवार को भी यह संख्या 101 थी।
रतलाम में एक सप्ताह से सर्दी का सीतम जारी है। सुबह 11 बजे तक धूप का इंतजार रविवार को करना पड़ा। इसके बाद धूप आई भी तो उसमे गर्माहट नहीं थी। ऐसे में शाम होते – होते एक बार फिर कंपकपाने वाली सर्दी हो गई है। इससे स्वाद चाहने वाले जलेबी, गराडू, पकोडों की दुकान पर उमड़ रहे है।
ratlam weather news
IMAGE CREDIT: patrika
चार दिन की चेतावनी

इधर मौसम विभाग ने सर्दी को लेकर चार दिन की चेतावनी जारी कर दी है। सुबह 7 बजे से लेकर 9 – 10 बजे तक गहरा कोहरा रह सकता है। ऐसे में सुबह के समय सर्दी अधिक रहेगी। इसलिए गर्म कपड़ों के बगैर घर से बाहर निकलना स्वास्थ्य के लिए हानीकारक रहेगा। इतना ही नहीं, शनिवार की तरह रविवार को भी कोरोना के 101 मरीज आए है। ऐसे में चेहरे पर मास्क के बगैर घर से निकलना बीमारी बढ़ाने वाला निर्णय साबित होगा।
मालवा में यहां रहा कोहरा

मालवा की बात करेंं तो रतलाम के अलावा उज्जैन, मंदसौर, नीमच, शाजापुर, देवास, आगर – मालवा में रविवार को सुबह से कोहरा देर तक रहा। यहां तक की सुबह 8 बजे भी वाहन चालकों को हेडलाइट जलाकर गाड़ी को चलाना पड़ा। इधर रेलवे में भी दृष्यता कम रहने से ट्रेन संचालन प्रभावित हुआ है।
dewas weather news
IMAGE CREDIT: patrika

ट्रेंडिंग वीडियो