वाट्सएप के सहारे ये दल करेगा चुनावी मिशन फतह

वाट्सएप के सहारे ये दल करेगा चुनावी मिशन फतह

Sachin Trivedi | Publish: Sep, 01 2018 01:58:52 PM (IST) Ratlam, Madhya Pradesh, India

वाट्सएप के सहारे ये दल करेगा चुनावी मिशन फतह

रतलाम. देश के आम चुनाव और मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले सोशल प्लेटफॉर्म राजनीतिक दलों के लिए अहम हो गए है। हर दल अपनी साइबर फौज तैयार करने मेंं जुटा है। ऐसे में देश व प्रदेश की सत्ता पर काबिज भाजपा ने अपने रणनीतिकारों को हर विधानसभा में भेजकर कार्यकर्ताओं को साफ संदेश दे दिया है कि उन्हेंं हर बूथ पर वाट्सएपग्रुप बनाकर सरकार की योजनाओं को लोगों तक ले जाना है। सभी नेताओं और कार्यकर्ताआं को बड़ा संदेश दिया गया।

 

पालक-संयोजक कार्यशाला में भाजपा ने बूथ की रणनीति बनाई

भारतीय जनता पार्टी पालक- संयोजक पदाधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला अष्टापदतीर्थ ताल रोड पर आयोजित की गई। इसमें सभी नेताओं और कार्यकर्ताआं को बड़ा संदेश दिया गया। कार्यशाला के प्रथम सत्र में प्रमुख वक्ता पूर्व सांसद विक्रम वर्मा, जिला प्रभारी मदनलाल राठोड, जिला अध्यक्ष कानसिंह चौहान थे। अध्यक्षता योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने की। कार्यशाला में बूथ स्तर की रणनीति पर चर्चा की गई और घर घर दस्तक के दौरान योजनाओं बताने पर बल दिया।
कार्यशाला में पूर्व सासंद वर्मा ने कहा कि पालक, संयोजक, कार्यकार्तओं,पदाधिकारियों की जिम्मेदारी बहुत अधिक है। राष्ट्रीय कार्यसमिति, प्रदेश कार्यसमिति, जिला मंडल की कार्यसमिति की संगठनात्मक बैठक समय समय पर आयोजित होती है जिससे पार्टी मजबूत होती है, इस प्रकार की व्यवस्था अन्य किसी राजनैतिक दलो में नहीं है। कांग्रेस के पास नेतृत्व का अभाव है, चुनाव में 2 माह शेष है।

 

बूथ स्तर तक 20-20 कार्यकर्ताओ एवं पेज प्रमुख घर घर दस्तक देंगे

पालक संयोजक का दायित्व है कि वह बूथ स्तर तक 20-20 कार्यकर्ताओ एवं पेज प्रमुखो के साथ घर घर जाकर पार्टी के जनहितेषी कार्यो को बताना, नियमित बैठक करना, पालक-संयोजक द्वारा हितग्राहियों की सूची, बूथ की ग्रेडिंग करना, बूथ स्तर पर व्हाट्सप ग्रुप बनाना आदि कार्य करना है। द्वितिय सत्र में पालक संयोजक प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, समस्त मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों हर बूथ पर 100 सदस्य बनाने का लक्ष्य भी दिया गया। तृतीय सत्र में जिला प्रभारी मदनलाल राठौड़ ने कार्यकर्ताओं को अब कि बार 200 पार का मंत्र दिया। रतलाम विधायक चेतन्य काश्यप ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल वाजपेयी के निधन पर शोक प्रस्ताव का वाचन कर प्रस्ताव पारित किया गया। अंत मे पूर्व प्रधानमंत्री अटलजी के निधन पर 2 मिनिट का मौन रखकर श्रृद्वासुमन अर्पित किए गए। कार्यशाला में भाजपा के विधायकों के साथ जिले के पदाधिकारी, पालक संयोजक और अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned