scriptwithout mask fine up to 500 on railway platform Ratlam Railway Station | बगैर मास्क पर 500 तक जुर्माना, प्लेटफॉर्म पर जांच तक करने नहीं आ रहा कोई | Patrika News

बगैर मास्क पर 500 तक जुर्माना, प्लेटफॉर्म पर जांच तक करने नहीं आ रहा कोई

कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक के साथ ही ट्रेन और रेलवे स्टेशन पर गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य

रतलाम

Published: January 05, 2022 01:52:11 pm

रतलाम. देश में कोरोना के नए वेरियेंट ओमीक्रॉन से पाबंदियां लगनी शुरू हो गई है। इसका संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि देश के हर राज्य में इसके मामले सामने आने लगे हैं और संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भारतीय रेलवे ने हाल ही में ट्रेन से लेकर प्लेटफॉर्म पर बगैर मास्क वाले यात्रियों को चेतावनी देते हुए 500 रुपए तक का जुर्माना करने की बात ही है। सोमवार को यह आदेश जारी किए गए, जबकि अगले ही दिन बगैर मास्क के यात्री ट्रेन से लेकर प्लेटफॉर्म पर थे।

ratlam_railway.png

रेलवे स्टेशन पर मंगलवार दोपहर करीब 2.15 बजे जब गोल्डन टेंपल मेल एक्सपे्रस ट्रेन आई तो उसके इंतजार में बैठे यात्री बगैर मास्क ही थे। इनको न तो टीटीई नहीं अन्य कोई रेल कर्मचारी ने टोका। ऐसे में एक दिन पूर्व सोमवार को रेलवे द्वारा किए गए इस दावे की हवा निकल गई, जिसमे कहा गया था कि अब ट्रेन से लेकर प्लेटफॉर्म पर कोई बगैर मास्क पाया गया तो ५०० रुपए तक का जुर्माना वसूला जाएगा।

रेलवे ने जो निर्णय रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद लिया था, वो सोमवार - मंगलवार रात करीब १२ बजे से लागू हो गया था। इसके बाद भी रेलवे के अधिकारियों ने कागज में जारी हुए आदेश के बाद जुर्माना तो दूर, बगैर मास्क वाले यात्रियों को रोकना - टोकना तब जरूरी नहीं समझा। ऐसे में रेलवे रेल मंडल मुख्यालय पर ही कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर नहीं आए, इसके प्रति कितनी गंभीर है, यह सिद्ध होता है।

असल में रेलवे के कई कार्यालय रेलवे स्टेशन पर चलते है। इन कार्यालय में कर्मचारी नाक के नीचे तक मास्क लटकाकर तो रखते है, लेकिन मास्क लगाने के जो नियम है उसका पालन नहीं करते है। इतना ही नहीं, प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी देने वाले रेल कर्मचारी विशेषकर वाणिज्य विभाग के कर्मचारी भी नियम का पालन करते नजर नहीं आते है। ऐसे में जिनकी जवाबदेही बगैर मास्क वाले यात्रियों को रोकने की है, वे स्वयं ही नियम का पालन नहीं कर रहे है। रेलवे स्टेशन पर सुबह से लेकर शाम तक दोनों दिशा की 100 से अधिक यात्री ट्रेन का आना - जाना हुआ, लेकिन बगैर मास्क वाले यात्रियों पर जुर्माना तो दूर रोका तक किसी ने नहीं।

यात्री स्वयं जागरुकता दिखाए
मंडल रेल प्रवक्ता खेमराज मीणा ने कहा है कि अर्थदंड एक उपाय है मास्क के लिए पे्ररित करने के लिए, लेकिन यात्री स्वयं ही जागरुकता दिखाए व बगैर मास्क प्लेटफॉर्म व ट्रेन में नहीं आए।

देखें रतलाम रेलवे स्टेशन पर लापरवाही का वीडियो...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.