scriptwithout mask fine up to 500 on railway platform Ratlam Railway Station | बगैर मास्क पर 500 तक जुर्माना, प्लेटफॉर्म पर जांच तक करने नहीं आ रहा कोई | Patrika News

बगैर मास्क पर 500 तक जुर्माना, प्लेटफॉर्म पर जांच तक करने नहीं आ रहा कोई

कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक के साथ ही ट्रेन और रेलवे स्टेशन पर गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य

रतलाम

Published: January 05, 2022 01:52:11 pm

रतलाम. देश में कोरोना के नए वेरियेंट ओमीक्रॉन से पाबंदियां लगनी शुरू हो गई है। इसका संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि देश के हर राज्य में इसके मामले सामने आने लगे हैं और संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। भारतीय रेलवे ने हाल ही में ट्रेन से लेकर प्लेटफॉर्म पर बगैर मास्क वाले यात्रियों को चेतावनी देते हुए 500 रुपए तक का जुर्माना करने की बात ही है। सोमवार को यह आदेश जारी किए गए, जबकि अगले ही दिन बगैर मास्क के यात्री ट्रेन से लेकर प्लेटफॉर्म पर थे।

ratlam_railway.png

रेलवे स्टेशन पर मंगलवार दोपहर करीब 2.15 बजे जब गोल्डन टेंपल मेल एक्सपे्रस ट्रेन आई तो उसके इंतजार में बैठे यात्री बगैर मास्क ही थे। इनको न तो टीटीई नहीं अन्य कोई रेल कर्मचारी ने टोका। ऐसे में एक दिन पूर्व सोमवार को रेलवे द्वारा किए गए इस दावे की हवा निकल गई, जिसमे कहा गया था कि अब ट्रेन से लेकर प्लेटफॉर्म पर कोई बगैर मास्क पाया गया तो ५०० रुपए तक का जुर्माना वसूला जाएगा।

रेलवे ने जो निर्णय रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद लिया था, वो सोमवार - मंगलवार रात करीब १२ बजे से लागू हो गया था। इसके बाद भी रेलवे के अधिकारियों ने कागज में जारी हुए आदेश के बाद जुर्माना तो दूर, बगैर मास्क वाले यात्रियों को रोकना - टोकना तब जरूरी नहीं समझा। ऐसे में रेलवे रेल मंडल मुख्यालय पर ही कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर नहीं आए, इसके प्रति कितनी गंभीर है, यह सिद्ध होता है।

असल में रेलवे के कई कार्यालय रेलवे स्टेशन पर चलते है। इन कार्यालय में कर्मचारी नाक के नीचे तक मास्क लटकाकर तो रखते है, लेकिन मास्क लगाने के जो नियम है उसका पालन नहीं करते है। इतना ही नहीं, प्लेटफॉर्म पर ड्यूटी देने वाले रेल कर्मचारी विशेषकर वाणिज्य विभाग के कर्मचारी भी नियम का पालन करते नजर नहीं आते है। ऐसे में जिनकी जवाबदेही बगैर मास्क वाले यात्रियों को रोकने की है, वे स्वयं ही नियम का पालन नहीं कर रहे है। रेलवे स्टेशन पर सुबह से लेकर शाम तक दोनों दिशा की 100 से अधिक यात्री ट्रेन का आना - जाना हुआ, लेकिन बगैर मास्क वाले यात्रियों पर जुर्माना तो दूर रोका तक किसी ने नहीं।

यात्री स्वयं जागरुकता दिखाए
मंडल रेल प्रवक्ता खेमराज मीणा ने कहा है कि अर्थदंड एक उपाय है मास्क के लिए पे्ररित करने के लिए, लेकिन यात्री स्वयं ही जागरुकता दिखाए व बगैर मास्क प्लेटफॉर्म व ट्रेन में नहीं आए।

देखें रतलाम रेलवे स्टेशन पर लापरवाही का वीडियो...

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीजRajasthan Corona Update: राजस्थान में आज 13 मरीजों की कोरोना से मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.