scriptदो मासूमों को जहर देकर महिला ने फांसी लगाई, मां-बेटे की मौत, बच्ची गंभीर | Woman hanged by poisoning two innocent, mother-son death, child seriou | Patrika News

दो मासूमों को जहर देकर महिला ने फांसी लगाई, मां-बेटे की मौत, बच्ची गंभीर

locationरतलामPublished: Feb 16, 2020 02:49:51 pm

Submitted by:

kamal jadhav

दो मासूमों को जहर देकर महिला ने फांसी लगाई, मां-बेटे की मौत, बच्ची गंभीर
 

दो मासूमों को जहर देकर महिला ने फांसी लगाई, मां-बेटे की मौत, बच्ची गंभीर

दो मासूमों को जहर देकर महिला ने फांसी लगाई, मां-बेटे की मौत, बच्ची गंभीर

रतलाम। जिले के सरवन पुलिस थाने के गांव जान पालिया में शनिवार और रविवार की दरमियानी रात एक मां की निर्दयता सामने आई है। उसने अपने दो मासूम बच्चों को पहले जहर दिया और फिर खुद ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला की फांसी लगाने से मौत हो गई, जबकि उसके तीन साल के मासूम ने भी जहर की वजह से दम तोड़ दिया है। पांच साल की मासूम बेटी अभी जीवन और मृत्यु से संघर्ष कर रही है। उसका सैलाना के स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। रविवार को मां और बेटे का दोपहर में पोस्टमार्टम कर दोनों के शव महिला के पिता खेमराज को सौंप दिया है। महिला के पिता खेमराज ने आरोप लगाया कि पति आए दिन शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था। इसलिए उसने यह कदम उठाया। उधर महिला के ससुर केसरसिंह मुनिया ने आरोपों को नकार दिया है। सूचना मिलने के बाद पति अंकित घर पहुंचा और यह माजरा देखकर बेहोश हो गया।
रात में बच्चों को जहर दिया और लगा ली फांसी
यह हृदय विदारक घटना सरवन पुलिस थाने से दस किलोमीटर दूर गांव जान पालिया में शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को हुई। गांव में रहने वाले अंकित मुनिया की पत्नी २३ वर्षीय लालीबाई अपने दोनों बेटों के साथ अकेले ही घर में रहती है। उसका पति अंकित किसी टेंट हाउस पर रतलाम में काम करता है और वह पिछले चार-पांच दिनों से रतलाम में ही था। रात में महिला ने अपनी बेटी ५ साल की कल्पना और तीन साल के रविराज को जहर देकर खुद ही घर में बल्ली से रस्सी का फंदा बनाकर उस पर लटक गई। रात में ही रवि की मौत हो गई जबकि फांसी पर लालीबाई मर चुकी थी। सुबह करीब आठ बजे बेटी कल्पना नें मां को फंदे पर लटका देखा तो अपने परदादा वीरजी जो एक खेत दूर ही फलिये में रहते हैं उन्हें जाकर सूचना दी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौक पर पहुंचकर शव को उतारा। बाद में बेटे रविवार और महिला लालीबाई के शव को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। महिला के ससुर और अंकित के पिता केसरसिंह मुनिया का कहना है कि वह सुबह रतलाम आ गए थे और तब उन्हें सूचना मिली तो वे गांव पहुंचे। महिला ने कब बच्चों को जहर दिया और कब वह खुद फांसी के फंदे पर लटकी फिलहाल पता नहीं चल पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो