scriptWov...Amazing picture...This picture made in 52 hours is going viral | Wov...Amaging picture...52 घंटे में बनी यह तस्वीर खूब हो रही वायरल | Patrika News

Wov...Amaging picture...52 घंटे में बनी यह तस्वीर खूब हो रही वायरल

कॉलेज छात्रा ने खुद को कमरे में समेटकर बनाई अनूठी तस्वीर, दिया युवा दिवस का तोहफा

रतलाम

Published: January 14, 2022 01:41:13 am

रतलाम. कहते है जुनून से किया गया कार्य हमेशा एक नई सफलता की राह खोलता है और उज्जैन संभाग के छोटे शहर नागदा की एक कॉलेज छात्रा ने यह कर दिखाया। छात्रा ने करीब 52 घंटे तक सतत मेहनत कर युवा दिवस पर एक ऐसी तस्वीर बनाई, जिसे देखते ही लोग सोशल मीडिया पर जमकर वायरल कर रहे हैं। दरअसल यह तस्वीर स्वामी विवेकानंदजी की है, जिसे छात्रा ने कोरोना गाइडलाइन के चलते युवा दिवस के तोहफे के तौर पर रांगोली के रंगों से तैयार किया है, तस्वीर देखते हुए बरबस ही ध्यान अपनी ओर खींच लेती है।

patrika
patrika
patrika
IMAGE CREDIT: patrika

बगैर खाएं-पीएं वह एकाग्रता से बटर पेपर पर स्वामीजी की तस्वीर उकेरी
बुधवार को स्वामी विवेकानंदजी की जयंती मनाई गई। कोरोना की तीसरी लहर के कारण महापुरुष की जयंती पर 18 साल की कॉलेज छात्रा खुशी जोशी घर पर ही बटर पेपर पर रांगोली कलर से स्वामी विवेकानंद की तस्वीर उकेरकर उनके उपदेश जन-जन तक पहुंचा रही है। गुलाबबाई कॉलोनी निवासी खुशी सोमवार से यह तस्वीर बनाने में जुटी थी, सोमवार रात 12 बजे तक तस्वीर बनाने का आधा काम पूरा करने के बाद मंगलवार सुबह से फिर वह अपने इस काम में लीन हो गई। दोपहर करीब 11.30 बजे जब हम बेटी की इस कलां देखने इसके घर पहुंचे तो बगैर खाएं-पीएं वह एकाग्रता से वह बटर पेपर पर स्वामीजी की तस्वीर को स्वरुप देने में मग्न थी।

patrika
IMAGE CREDIT: patrika

इंटरनेट को गुरु बनाकर सीखी कला
बकौल खुशी ने 8 साल पहले इंटरनेट से यह कलां सीखी है। 10 साल की उम्र से खुशी तस्वीरें बना रही है। खुशी चित्रकार होने के साथ बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा भी है। शेषशायी कॉलेज ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज में पढऩे वाली छात्रा खुशी बताती है कि उसकी कला को उसके शिक्षक धर्मेंद्र गुप्ता व डी.के. शर्मा भी प्रोत्साहित करते हैं। इसलिए किसी जयंती या विशेष दिन से खुशी के शिक्षक उसे अवगत कराते हैं। फिर खुशी उस विषय पर चित्रकारी करती है। इससे पहले खुशी ने सिख समाज के दसवे गुरु गुरूगोविंदसिंहजी महाराज की तस्वीर भी बटर पेपर भी उकेरी थी। जिसे सोशल मीडिया पर बेहद पसंद किया गया था।

patrika
IMAGE CREDIT: patrika

चित्रकारी के प्रति बेटी के इस जुनून से पिता सुनील जोशी व माता संध्या जोशी इतने प्रेरित है कि उन्होंने बेटी के लिए मकान के ऊपरी हिस्से का एक कमरा तक उसे दे दिया है। जहां उसने अपनी कला से कमरे की दीवारों को सजा दिया है। चाचा पूर्व पार्षद अनिल जोशी बताते हैं कि बेटी की कलां से अब लोग भी परिचित हो रहे हैं। लोगों को खुशी की चित्रकारी इतनी पसंद आई कि अब उसे तस्वीर बनाने के लिए घर बैठे ऑर्डर तक मिल रहे हैं।

patrika
IMAGE CREDIT: patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Corona Update in Delhi: दिल्ली में संक्रमण दर 30% के पार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 24,383 नए मामलेSSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जGujarat Hindi News : दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो छात्राओं समेत पांच की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.