रॉबर्ट वाड्रा से संबंध रखने वाली डीएलएफ को होगा 2400 करोड़ रुपए का फायदा

डीएलएफ को इस वित्तीय वर्ष में 2400 करोड़ रुपए का फायदा होने का अनुमान है।

नई दिल्ली। मौजूदा समय में रॉबर्ट वाड्रा के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं। उन्हें ईडी के सवालों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं रॉबर्ट वाड्रा से व्यापारिक संबंध रखने वाली डीएलएफ को इस वित्तीय वर्ष में 2400 करोड़ रुपए का फायदा होने का अनुमान है। प्राप्त जानकारी के अनुसार देश की अग्रणी रियल एस्टेट कंपनियों में से डीएलएफ की बिक्री दोगुनी होने के साथ 2400 करोड़ रुपए का फायदा हो सकता है। इसके अलावा अगले 3-5 वर्षों में 12,500 करोड़ रुपए की हाउसिंग इन्वेंट्री को भी बेचने की तैयारी की जा रही है।

उबर सकता रियल एस्टेट
डीएलएफ कंपनी के सीईएफओ अशोक त्यागी ने बाजार के ट्रेंड को आधार मानकर यह बात कही है। डीएलएफ की इस ग्रोथ को आधार माना जाए तो कहा जा सकता है कि डूबा हुआ रियल एस्टेट आने वाले दिनों में अच्छी स्थिति में पहुंच सकता है। जिससे आने वाले दिनों में मकानों आैर फ्लैट की कीमतों में बढ़ोतरी भी हो सकती है। जानकारों की मानें तो मोदी सरकार ने जो हाल ही में कदम उठाए हैं उसका असर दो से तीन के बाद दिखेगा। आपको बता दें कि वर्ष 2017-18 के दौरान केवल 1,000 करोड़ रुपए की बिक्री बुकिंग हासिल की थी।

आखिर कैसे होगा फायदा
अशोक त्यागी की मानें तो कंपनी की तिमाही बिक्री की बुकिंग लगभग 600 करोड़ रुपए है। इस वजह से कंपनी वित्तीय वर्ष के लिए 24 करोड़ रुपए के फायदे का अनुमान लगाकर बैठ रही है। अशोक के अनुसार कंपनी ने 2018-19 की अप्रैल-दिसंबर अवधि के दौरान पहले ही 1,788 करोड़ रुपए की बिक्री हासिल की है, जो आगे भी जारी रहने के आसार हैं।

डीएलएफ के साथ वाड्रा का संबंध
आपको बता दें कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ जिस लैंड के मामले में केस दर्ज हुआ है उसमें डीएलएफ का भी नाम शामिल है। आरोप है कि हरियाणा में सभी नियमों को दरकिनार कर करोड़ों रुपयों का फायदा दिया गया। इस केस में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी का भी नाम शामिल किया गया है।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned