scriptपहली बार कोई सरकारी कंपनी करने जा रही है ये काम, इस तरह होम बायर्स को मिलेगी राहत | government company doing this for first time, relief to home buyers | Patrika News

पहली बार कोई सरकारी कंपनी करने जा रही है ये काम, इस तरह होम बायर्स को मिलेगी राहत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 12, 2019 02:44:08 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

सरकारी कंपनी NBCC ने जेपी इन्फ्राटेक के होम बायर्स को आश्वासन दिया है
पहली बार कोई सरकारी कंपनी होम बायर्स की समस्याओं के समाधान के लिए बिड देगी

jaypee

पहली बार कोई सरकारी कंपनी करने जा रही है ये काम, इस तरह होम बायर्स को मिलेगी राहत

नई दिल्ली। सरकारी कंपनी NBCC ने जेपी इन्फ्राटेक के होम बायर्स को आश्वासन दिया है। NBCC ने मुश्किलों से घिरी डिवेलपर जेपी इन्फ्राटेक के होम बायर्स को बताया है कि वह अधूरे प्रॉजेक्ट्स पूरे करने के लिए कंपनी के ऐसेट्स बेचेगी और अगर जेपी इन्फ्रा को खरीदने की उसकी बिड स्वीकार की जाती है तो वह तीन वर्षों के अंदर इन प्रॉजेक्ट्स को तैयार कर देगी।

यह भी पढ़ें

पुलवामा हमले के एक महीने बाद पाकिस्तान को टमाटर सप्लाई शुरू, चार गुना बढ़ा खर्च


बायर्स को राहत देना है कंपनी का लक्ष्य

इस संदर्भ में NBCC के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (एमडी) अनूप कुमार मित्तल ने होम बायर्स को बताया कि, ‘यह पहली बार है कि जब एक सरकारी कंपनी होम बायर्स की समस्याओं के समाधान के लिए बिड दे रही है। हमारा लक्ष्य आपको राहत देना है, लेकिन एक कंपनी के तौर पर हम नुकसान नहीं उठाएंगे। हम तीन वर्षों में आपको घर देने की कोशिश करेंगे।’

यह भी पढ़ें

चुनाव से पहले अमरीका ने नरेंद्र मोदी को दिया बड़ा झटका, भारत से छिन सकती है GSP सुविधा


जेपी इन्फ्रा पर 9,800 करोड़ रुपए का कर्ज बकाया

आपको बता दें कि NBCC ने रेजॉलुशन प्लान में जेपी इन्फ्रा में केवल 500 करोड़ रुपए लगाने का प्रस्ताव दिया है जिसके बदले में उसे 2,000 एकड़ जमीन और लगभग 6,000 यूनिट बिना बिके या बिना दावे वाली रेजिडेंशल यूनिट मिलेंगी। जेपी इन्फ्रा पर लगभग 9,800 करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है। नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (NCLT) की इलाहाबाद बेंच की ओर से IDBI बैंक की याचिका पर जेपी इन्फ्राटेक को इन्सॉल्वेंट घोषित करने के बाद कंपनी के प्रॉजेक्ट्स में घर खरीदने वाले बायर्स की मुश्किलें बढ़ गई थी।


Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो