scriptजेपी इन्फ्रोटेक में बोली लगा सकेगी NBCC, वित्त मंत्रालय से मिली अनुमति | NBCC gets Permission from finance Ministry to bid for jaypee Infratech | Patrika News

जेपी इन्फ्रोटेक में बोली लगा सकेगी NBCC, वित्त मंत्रालय से मिली अनुमति

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2019 02:42:54 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

दिवालिया रियल्टी कंपनी की कमिटि ऑफ क्रेडिटर्स ने पिछले सप्ताह एनबीसी को मंजूरी नहीं होने के आधार पर बोली लगाने से मना किया था।
एनबीसीसी आईआरपी से छह मई की समयसीमा पर विचार करने और स्वीकृत बोली लगाने को कहेगी।
एनबीसी को मंजूरी नहीं होने के बाद मुंबई की सुरक्षा रियल्टी एकमात्र बोली लगाने वाली कंपनी बच गई।

Jaypee Infratech

जेपी इन्फ्रोटेक में बोली लगा सकेगी एनबीसी, वित्त मंत्रालय से मिली अनुमति

नई दिल्ली। भारत सरकार की नवरत्न कंपनी NBCC (इंडिया) लिमिटेड को कर्ज तले दबी कंपनी जेपी इन्फ्राटेक ( Jaypee Infratech ) के लिए बोली लगाने की अनुमति मिल चुकी है। सूत्रों ने बताया कि एनबीसीसी जेपी इन्फ्राटेक के लिए बोली लगाने और कंपनी का अधिग्रहण करने की मंजूरी वित्त मंत्रालय ( ministry of finance ) से मिल चुकी है। दिवालिया रियल्टी कंपनी की कमिटि ऑफ क्रेडिटर्स ( committee of creditors ) ने पिछले सप्ताह एनबीसी को मंजूरी नहीं होने के आधार पर बोली लगाने से मना कर दिया था,जिसके बाद मुंबई की सुरक्षा रियल्टी एकमात्र बोली लगाने वाली कंपनी बच गई।

यह भी पढ़ें – ये है LIC की शानदार स्कीम, साल में 200 रुपए के प्रीमियम भरने पर आपको मिलेंगे कई बड़े फायदे

एनबीसीसी आईआरपी से छह मई की समयसीमा पर विचार करने और स्वीकृत बोली लगाने को कहेगी

सूत्रों ने बताया कि वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को मंजूरी प्रदान की, जबकि निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग और शहरी मामलों के मंत्रालय ने भी बुधवार को एनबीबीसी को अनुमति प्रदान की। सूत्रों ने बताया कि अब एनबीसीसी इन्सॉवेंसी रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल (आईआरपी) से छह मई की समयसीमा से पहले अपनी बोली पर विचार करने और स्वीकृत बोली लगाने को कहेगी। जेआईएल को कर्ज प्रदान करने वाला आईडीबीआई बैंक ने कर 270 दिनों की समयसीमा बढ़ाने की मांग करते हुए सोमवार को इलाहाबाद स्थित राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की पीठ का दरवाजा खटखटाया।

यह भी पढ़ें – 10 साल के न्यूनतम स्तर पर फिसले जेट एयरवेज के शेयर्स, कोई खरीदार नहीं मिलने की खबर के बाद आई गिरावट

घर खरीदार भी चाहते हैं समयसीमा बढ़ाना

घर खरीदने वाले भी चाहते हैं कि समय सीमा बढ़ाई जाए। घर खरीदने वालों के संघ के सदस्य संजीव साहनी ने कहा कि अगर सुरक्षा को आवश्यक वोट नहीं मिलता है और आईआरपी नकदी का प्रस्ताव देता है जो कर्जदाताओं के साथ घरों के क्रेता भी अवधि बढ़ाने की मांग करेंगे जिससे एनबीसीसी को निविदा सौंपने के लिए समय मिल जाएगा।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो